IND vs NZ T20: भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11, जानिए कैसी होगी लखनऊ की पिच

भारत ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पांच साल में अब तक दो टी-20 मैच खेले हैं और दोनों में जीत मिली है। पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से 21 रन की हार का सामना करने वाली भारतीय टीम सीरीज में वापसी के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

By शिवेंद्र राय | Published: January 29, 2023 01:52 PM2023-01-29T13:52:34+5:302023-01-29T13:55:22+5:30

IND Vs NZ 2nd T20 Playing XI Prediction Luckhnow Pitch Report | IND vs NZ T20: भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11, जानिए कैसी होगी लखनऊ की पिच

भारतीय टीम सीरीज में वापसी के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

googleNewsNext
Highlightsभारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला आज लखनऊ के इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मैचमुकाबला आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी  इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच रांची में खेला गया था जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हरा दिया था। भारत के लिए ये मुकाबला करो यै मरो वाला है और सीरीज में उम्मीदें जिंदा रखने के  लिए भारत को ये मैच जीतना ही होगा। दूसरा मैच जीतने के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या टीम में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं।

संभावना है कि लगातार असफल हो रहे ईशान की जगह हार्दिक पृथ्वी शॉ को मौका दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो शुभमन गिल के साथ ईशान पारी की शुरुआत करते हुए दिखेंगे। इसके अलावा भारतीय टीम अर्शदीप की जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका दे सकती है। अर्शदीप सिंह ने पहले मैच में बेहद खराब गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 51 रन लुटाए और सिर्फ एक विकेट लिया। पारी के 20 वें ओवर में अर्सदीप ने 27 रन लुटाए जो टीम इंडिया के लिए महंगा साबित हुआ। कप्तान हार्दिक ने खुद माना था कि 20 से 25 रन भारतीय गेंदबाजों ने ज्यादा लुटा दिए। ऐस में पहले मुकाबले की गलतियों को सुधारकर ही लखनऊ में उतरना होगा। 

कैसी है लखनऊ की पिच

लखनऊ की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। मैदान पर शाम को ओस भी गिरती है जिसके चलते पहले गेंदबाजी करना ही फायदेमंद होगा भारतीय टीम के लिए लखनऊ का इकाना स्टेडियम लकी रहा है। टीम इंडिया ने यहां अह तक दो मैच खेले हैं और दोनों में 190 से ज्यादा स्कोर बनाकर जीत दर्ज की है। 

यह मुकाबला कप्तान हार्दिक के लिए भी अहम है क्योंकि अगर भारतीय टीम हारती है तो यह पहला मौका होगा जब उनकी कप्तानी में भारत कोई टी20 सीरीज गंवाएगा। हार्दिक ने अब तक 9 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की है और इसमें से 7 जीते हैं। एक मैच टाई रहा है। हार्दिक को कप्तान के रूप में पहली हार भी इसी सीरीज में मिली थी। भारतीय टीम की एक बड़ी समस्या मध्यक्रम में दीपक हुडा की फार्म है।  हुड्डा का पिछली 13 पारियों परियों में औसत केवल 17.88 है। ऐसे में संभव है कि उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज  जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया जाए। न्यूजीलैंड और मेजबान भारत के बीच तीन टी20 मैचों की इस सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। 

भारत की संभावित प्लेइंग 11

 शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा , वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

Open in app