IND vs NZ 3rd T20I: निर्णायक मुकाबला आज, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

वरिष्ठ क्रिकेटरों की अनुपस्थिति में टीम इंडिया का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं रहा है। इस मैच के बाद भारतीय टीम को लंबे समय तक टी-20 मैच नहीं खेलना है। इसलिए हार्दिक सीरीज का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: February 1, 2023 11:29 AM2023-02-01T11:29:44+5:302023-02-01T11:31:17+5:30

IND vs NZ 3rd T20I Playing XI Prediction and pitch report | IND vs NZ 3rd T20I: निर्णायक मुकाबला आज, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

आखिरी मैच जीतकर हार्दिक पंड्या कप्तान के रूप में अपना रिकॉर्ड बरकरार रखने की कोशिश करेंगें।

googleNewsNext
Highlightsअहमदाबाद में खेला जाएगा तीसरा टी20 मैचशाम 7 बजे से शुरू होगा मुकाबलाभारत के शीर्ष क्रम में हो सकता है बदलाव

अहमदाबाद: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज शाम 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। रांची में पहला मैच गंवाने के बाद लखनऊ में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी और सीरीज में अपनी उम्मीदें जिंदा रखीं। आखिरी मैच जीतकर हार्दिक पंड्या कप्तान के रूप में अपना रिकॉर्ड बरकरार रखने की कोशिश करेंगें। 

मैच के लिए कप्तान हार्दिक के सामने कुछ बड़ी चुनौतियां भी हैं। ईशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी अब तक सीरीज में फेल रही है और इस मुकाबले में किसी एक को टीम से बाहर किया जा सकता है। संभव है कि गिल की जगह आज के मैच में हार्दिक पृथ्वी शॉ को मौका दें। लखनऊ में खेले गए मुकाबले में 100 रन का लक्ष्य हासिल करने में ही भारतीय टीम के पसीने छूट गए थे। 

नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी भी अब तक उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। शीर्ष क्रम के फेल होने के कारण सारा भार सूर्यकुमार यादव के कंधे पर आ जा रहा है। इस मैच के बाद भारतीय टीम को लंबे समय तक टी-20 मैच नहीं खेलना है। इसलिए हार्दिक सीरीज का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे। 

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

पृथ्वी शॉ,ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पिछले पांच में से तीन अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में दोनों पारियों में 160 रन से ज्यादा बने हैं। पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है। अहमदाबाद में एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। अहमदाबाद में आज दिन में तापमान 28 डिग्री के आसपास रहेगा और 17 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाए चलेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है। ओस आने की संभावना भी कम है। हालांकि तेज हवाओं के कारण तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

Open in app