Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद न्यूजीलैंड की पूरी क्रिकेट टीम 14 दिनों के सेल्फ आइसोलेशन में, जानिए वजह

New Zealand cricket team: कोरोना वायरस के कहर की वजह से न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा बीच में ही छोड़कर आना पड़ा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 19, 2020 4:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़कर लौटी थी न्यूजीलैंड की टीमप्रधानमंत्री जेसिंडा के निर्देश के बाद न्यूजीलैंड की पूरी टीम आइसोलेशन में रहेगी

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की पिछले हफ्ते सिडनी से लौटने वाले सभी 15 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को घर में ही आइलोलेशन में जाना पड़ा है, ऐसे 18 मार्च को प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद किया गया है। 

प्रधानमंभी ने विदेश यात्रा से लौटाने वाले लोगों को कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए दो हफ्ते के सेल्फ आइसोलेशन में जाने की सलाह ही थी, भले ही वह रविवार (15 मार्च) रात के कट ऑफ टाइम से पहले ही देश में क्यों नहीं पहुंचे हों।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के ऑकलैंड हेडक्वॉर्टर को शुक्रवार को सेल्फ आइसोलेशन का ट्रायल होगा, जहां कर्मचारी घर से काम करेंगे। 

न्यूजीलैंड टीम कोरोना वायरस की वजह से पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से ही लौट आई थी, जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। इस सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रन से हराया था।

जनवरी में चीन के वुहान से फैलने वाले कोरोना वायरस ने बेहद घातक रूप अख्तियार कर लिया है और ये दुनिया भर के 165 से ज्यादा देशों में फैल गया है। इस वायरस से दुनिया भर में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या