IND vs NZ: चोट से परेशान न्यूजीलैंड ने की भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित, किए ये बदलाव, जानिए पूरी टीम

New Zealand ODI Squad: न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जानिए किसे मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 30, 2020 10:22 AM2020-01-30T10:22:10+5:302020-01-30T10:39:55+5:30

New Zealand announces Squad for India ODI Series, Uncapped Kyle Jamieson eyes for debut | IND vs NZ: चोट से परेशान न्यूजीलैंड ने की भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित, किए ये बदलाव, जानिए पूरी टीम

न्यूजीलैंड ने पहली बार वनडे में दिया काइल जैमिसन को मौका

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना नया पेस अटैकन्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2019 फाइनल के बाद खेलेगा अपना पहला वनडे

खिलाड़ियों की चोट से परेशान न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव किया है। इस सीरीज के लिए अनकैप्ड तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को शामिल किया गया है। 

वहीं टी20 सीरीज में खेल रहे स्कॉट कुगलेइजन और हामिश बेनेट को भी बरकरार रखा गया है, न्यूजीलैंड के इस अपेक्षाकृत नया पेस अटैक की अगुवाई टिम साउदी करेंगे। 

चोट की वजह से इस सीरीज के लिए लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी समेत कुल तीन स्टार तेज गेंदबाज उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि बोल्ट और फर्ग्युसन वापसी की कगार पर हैं, लेकिन इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। 

इस सीरीज के लिए चुने गए बेनेट और कुगलेइजन ने अपना आखिरी वनडे 2017 में आयरलैंड के दौरे पर खेला था। कुगलेइजन ने अब तक दो और बेनेट ने 16 वनडे मैच खेले हैं।

वर्ल्ड कप के बाद अपना पहला वनडे खेलेगा न्यूजीलैंड

भारत के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से न्यूजीलैंड टीम का पहला वनडे मैच होगा। 

ऐसे में चयनकर्ताओं ने हेनरी निकोल्स को टॉप ऑर्डर में बरकरार रखा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए सीरीज के आखिरी टेस्ट में चोटिल हुए टॉम लैथम फिट हो गए हैं और वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

वहीं कोलिन डि ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम और मिशेल सैंटनर को ऑलराउंडर की भूमिका में बरकरार रखा गया है। टॉम ब्लंडेल इस टीम में एक अतिरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौजूद हैं।

लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को हैमिल्टन में खेले जाने वाले सीरीज के पहले मैच के लिए शामिल किया गया है। इसके बाद उन्हें भारत ए के खिलाफ न्यूजीलैंड ए टीम का चार दिवसीय मैच खेलने के लिए रिलीज कर दिया जाएगा।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियम्सन (C), हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम लाथम (W), जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी (केवल 1 ही वनडे), टिम साउदी, रॉस टेलर।

भारत vs न्यूजीलैंड, वनडे सीरीज 2020 का कार्यक्रम

पहला वनडे-5 फरवरी, हैमिल्टन, 7.30 AM (भारतीय समयानुसार)
दूसरा वनडे-8 फरवरी, ऑकलैंड, 7.30 AM (भारतीय समयानुसार)
तीसरा वनडे-11 फरवरी, माउंट मैउंगानुई, 7.30 AM (भारतीय समयानुसार)

Open in app