टीम के लिए खेलने वाला था टी20 वर्ल्ड कप यह खिलाड़ी, कोरोना ने बदली जिंदगी, गली-गली खाना बेचने पर हुआ मजबूर

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था। लेकिन कोरोना के कारण अब यह अगले साल भारत में आयोजत किया जाएगा।

By अमित कुमार | Published: November 16, 2020 9:09 AM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना ने लाखों लोगों की जान ले ली। वहीं करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए।इस वर्ल्ड कप में दुनियाभर के कई क्रिकेटरों को हिस्सा लेना था।नीदरलैंड्स के क्रिकेटर पॉल वान मीकेरेन ने 41 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 47 विकेट चटकाए हैं।

कोरोना वायरस की वजह से लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। लोग बेहद सतर्क हैं और पूरी सेफ्टी के साथ घरों से बाहर निकल रहे हैं। कोरोना ने लाखों लोगों की जान ले ली। वहीं लाखों करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए। इस समय चारो तरफ आर्थिकमदी छाई हुई है। ऐसे में अपना घर चलाने के लिए मजबूरी इंसान को हर तरीके काम करना पड़ रहा है। 

कई लोग अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे है और जो जिन लोगों के पास नौकरियां है उनको बचाना एक बड़ी चुनौती बनी हुई है।  नीदरलैंड्स के क्रिकेटर पॉल वान मीकेरेन की जिंदगी भी कोरोना ने पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। दरअसल, आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर से नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया। 

इस वर्ल्ड कप में दुनियाभर के कई क्रिकेटरों को हिस्सा लेना था।  नीदरलैंड्स, पापुआ न्यू गिनिया, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान के खिलाड़ियों में इस वर्ल्ड कप को लेकर काफी उत्साह रहता है। पॉल ने सोशल मीडिया पर बताया कि अगर सब सही चल रहा होता तो वो आज क्रिकेट खेल रहे होते, लेकिन फिलहाल उबर ईट के जरि खाना पहुंचाने का काम कर रहे हैं। पॉल ने ट्वीट किया, आज मैं क्रिकेट खेल रहा होता. लेकिन अब मैं सर्दियां निकलने तक उबर ईट के जरिए खाना पहुंचाने का काम कर रहा हूं। क्या करें, चीजें अजीब तरीके से बदलती हैं। हमेशा मुस्कुराते रहिए। 

नीदरलैंड्स के क्रिकेटर पॉल वान मीकेरेन ने 41 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 47 विकेट चटकाए हैं। पॉल वान मीकेरेन भले ही घर चलाने के लिए इन दिनों खाना बेचने का काम कर रहे हों, लेकिन उन्हें यकीन है कि वह जल्द ही एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे। 

टॅग्स :कोरोना वायरसटी20क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या