Coronavirus के खतरे से स्थगित हुई टी20 प्रीमियर लीग, क्रिस गेल समेत कई स्टार खिलाड़ियों को लेना था हिस्सा

EPL: कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे का कहर अब क्रिकेट पर भी टूटने लगा है, इस घातक वायरस की वजह से एक प्रीमियर टी20 लीग हुई स्थगित, जानिए कौन सी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 6, 2020 12:45 PM2020-03-06T12:45:19+5:302020-03-06T12:46:19+5:30

Nepal postpone Everest Premier League due to coronavirus fears | Coronavirus के खतरे से स्थगित हुई टी20 प्रीमियर लीग, क्रिस गेल समेत कई स्टार खिलाड़ियों को लेना था हिस्सा

नेपाल ने कोरोना की वजह से स्थगित की एवरेस्ट प्रीमियर लीग (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस की वजह से अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैइस वायरस की वजह से 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के भी स्थगित होने का खतरा

नेपाल ने अपने सबसे प्रमुख फ्रेंचाइजी टी20 टूर्नामेंट, एवरेस्ट प्रीमियर लीग (EPL) को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्थगित करने का फैसला किया है। नेपाल सरकार ने ये कदम कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोगों के बड़ी संख्या में एकत्र होने से रोकने के लिए उठाया है।

ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, 14 मार्च से शुरू होने वाली इस प्रीमियर टी20 लीग में क्रिस गेल, संदीप लामिछाने और मोहम्मद शहजाद जैसे कई स्टार खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले थे। टूर्नामेंट के आयोजकों ने कहा है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन स्थिति के सुधरने पर जल्द ही किया जाएगा।

नेपाल में अब तक कोरोना का एक ही मामला सामने आया है, लेकिन चीन से देश की नजदीकी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से बड़ी संख्या में सार्वजनिक तौर पर एकत्र होने से बचने को कहा है, जिससे इस वायरस के फैलने के खतरे को रोका जा सके। 

कोरोना के डर से रद्द या स्थगित हो रही हैं खेल प्रतियोगिताएं

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताओं को इसके आयोजन की समीक्षा करनी पड़ रही है, जिसमें टोक्यो ओलंपिक भी शामिल है। 

क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है, और ईपीएल इस वायरस के डर से स्थगित होने वाला दूसरा टूर्नामेंट है। इससे पहले थाईलैंड में खेली जाने वाली महिलाओं की चार देशों की टी20 सीरीज भी कोरोना की वजह से स्थगित करनी पड़ी थी, जिसमें मेजबान के अलावा नीदरलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे को हिस्सा लेना था।

नेपाल द्वारा ईपीएल का आयोजन स्थगित किए जाने के बाद क्रिकेट खेलने वाले उसके बड़े पड़ोसी देशों भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान पर निगाहें टिक गई हैं। बुधवार को सिंध प्रांत की सरकार ने पीएसएल के मैचों को कराची से बाहर कराए जाने की संभावना को खारिज किया। वहीं बीसीसीआई ने अभी तक 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल को लेकर उठाए जा रहे कदमों को लेकर निर्देश नहीं जारी किए हैं।

 जनवरी में पहली बार चीन के वुहान में सामने आए कोरोना वायरस से अब तक दुनिया भर में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 80 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। भारत में भी अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आ चुके हैं।

Open in app