Mushfiqur Rahim T20I Retirement: 102 मैच और 1500 रन, दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने लिया संन्यास, एशिया कप से बांग्लादेश की टीम बाहर

Mushfiqur Rahim T20I Retirement: बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने क्रिकेट के लंबे प्रारूपों पर ध्यान देने के लिए रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 04, 2022 2:42 PM

Open in App
ठळक मुद्दे मुशफिकुर रहीम ने टी20ई क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा की। एशिया कप में दो मैचों में केवल पांच रन ही बना सके।

Mushfiqur Rahim T20I Retirement: बांग्लादेश की टीम लीग चरण में ही एशिया कप से बाहर हो गई। अफगानिस्तान और श्रीलंका से मात खाकर टीम बाहर हुई। इस बीच बांग्लादेश के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और दिग्गज खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने टी20ई क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा की। खराब लय में चल रहे मुशफिकुर ने पिछले 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय में में केवल तीन बार दोहरे अंकों में रन बनाये है। वह एशिया कप में दो मैचों में केवल पांच रन ही बना सके। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय में में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने इस दौरान 115.03 की स्ट्राइक रेट से 1500 रन बनाए है। छह अर्द्धशतक लगाए।

मुशफिकुर रहीम ने सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लेने के अपने फैसले के पीछे का कारण बताया है। वह आगे टेस्ट और एकदिवसीय मैचों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। रहीम ने उद्घाटन संस्करण के बाद से हर टी 20 विश्व कप में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में नहीं दिखेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के लिए यह दूसरा झटका है। जून में स्टार सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भी लंबे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टी20ई से संन्यास ले लिया था। एशिया कप में 1 और 4 रन बना सके। श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की जीत के मुकाबले में एक महत्वपूर्ण कैच भी छोड़ा था।

बांग्लादेश के 35 वर्षीय पूर्व कप्तान हालांकि फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं। मुशफिकुर ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ मैं खेल के टेस्ट और वनडे प्रारूपों पर ध्यान देने के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा करता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। दो प्रारूपों में गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं।’’ मुशफिकुर के संन्यास की घोषणा एशिया कप में टीम के निराशाजनक अभियान के बाद की। इस टूर्नामेंट में टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही।

टॅग्स :एशिया कपबांग्लादेश क्रिकेट टीममुशफिकुर रहीमशाकिब अल हसनआईसीसीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या