MI vs DC Qualifier 1: दिल्ली के खिलाफ मुंबई ने टीम में किए तीन बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

आईपीएल 2020 का पहला क्वालीफायर मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियन में खेला जा रहा है...

By अमित कुमार | Published: November 05, 2020 6:17 PM

Open in App
ठळक मुद्दे इस सीजन मुंबई से दो बार हार झेलने वाली दिल्ली की कोशिश इस मैच को जीतने की होगी। इस मैच को हारने वाली टीम एलीमिनेटर मुकाबले की विजेता टीम से दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी।दिल्ली की ओर से शिखर धवन एक बार फिर बड़ा स्कोर कर सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दिल्ली ने अपनी टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। वहीं मुंबई की टीम में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है। रोहित दिल्ली के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेगी। 

इस सीजन मुंबई से दो बार हार झेलने वाली दिल्ली की कोशिश इस मैच को जीतने की होगी। दिल्ली की ओर से शिखर धवन एक बार फिर बड़ा स्कोर कर सकते हैं। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। वहीं हारने वाली टीम को दूसरा मौका मिलेगा. इस मैच को हारने वाली टीम एलीमिनेटर मुकाबले की विजेता टीम से दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी।

 मुंबई ने 14 में से 9 मैच जीते और 5 हारे। 18 पॉइंट्स के साथ उसने टॉप पोजिशन पर कब्जा जमाया। वहीं, दिल्ली ने 14 में से मैच 8 जीते और 6 हारे। वह 16 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर रही। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश कर लेगी। लिहाजा दोनों ही टीमों की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित करने की होगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे।

टॅग्स :रोहित शर्माशिखर धवनश्रेयस अय्यरईशान किशनअजिंक्य रहाणेदिल्ली कैपिटल्समुंबई इंडियंसIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या