Mumbai Indians IPL 2024: अंडर-19 विश्व कप में 21 विकेट, मुंबई इंडियंस ने खूंखार बॉलर को टीम में किया शामिल, आईपीएल 17 में काटेगा गदर

Mumbai Indians IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए बुधवार को श्रीलंका के चोटिल तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को टीम में शामिल किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 21, 2024 2:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देबांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गया थे।मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल नीलामी में 4.6 करोड रुपए में खरीदा था।दक्षिण अफ्रीका के मफाका ने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Mumbai Indians IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 कुछ घंटे में शुरू होने वाला है। 10 टीम मैदान में उतर रही है। 2023 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी में पहला मुकाबला कल खेला जाएगा। इस बीच, मुंबई इंडियंस ने घायल दिलशान मदुशंका की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को शामिल किया है। 17 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मफाका ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित अंडर-19 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। इस खिलाड़ी ने कई खिलाड़ी को पवैलियन भेज चुका है। आईपीएल में गदर काटने के लिए तैयार है। इस 17 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अंडर 19 विश्व कप में 9.71 की औसत से 21 विकेट लिए थे। एक संस्करण में किसी तेज गेंदबाज द्वारा लिए गए अब तक के सबसे अधिक विकेट हैं।

वह अपने बेस प्राइस 50 लाख रुपये पर पांच बार के आईपीएल चैंपियन में शामिल होंगे। मफाका जो हमवतन कैगिसो रबाडा के साथ रह चुके हैं। 15 साल की उम्र में अंडर -19 टीम बनाई और पहले ही दो जूनियर विश्व कप में भाग ले चुके हैं। वह पहले ही दक्षिण अफ्रीका 'ए' और उभरती टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

गुजरात टाइटंस में संदीप वारियरः संदीप वारियर ने गुजरात टाइटंस को शामिल किया है। मोहम्मद शमी की जगह शामिल हुए। शमी ने हाल ही में अपनी दाहिनी एड़ी की चोट की सर्जरी कराई है और फिलहाल वह ठीक हो रहे हैं। वारियर 50 लाख रुपये की कीमत पर जीटी में शामिल हुए और पहले पांच आईपीएल मैच खेल चुके हैं।

सूर्यकुमार यादव को फिटनेस मंजूरी मिलना बाकी

स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से फिटनेस मंजूरी मिलना बाकी है जिससे निश्चित है कि वह 24 मार्च को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मैच में नहीं खेल पायेंगे। दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार ‘स्पोर्ट्स हर्निया’ की सर्जरी के बाद उबरने और ‘रिहैबिलिटशेन’ के लिए बेंगलुरु स्थित एनसीए में थे।

दिसंबर से क्रिकेट से बाहर रहे सूर्यकुमार का मंगलवार को एनसीए में फिटनेस टेस्ट भी कराया गया लेकिन पीटीआई को लगता है कि इस 33 साल के खिलाड़ी के फिटनेस के आकलन की जरूरत है। सूर्यकुमार का गुरुवार को फिर एक बार आकलन किया जायेगा।

मुंबई इंडियंस के 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, एक अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ और सात अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उनकी भागीदारी बाद में तय की जायेगी। सूर्यकुमार ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक अस्पष्ट संदेश पोस्ट किया जिसमें ‘दिल टूटने वाली इमोजी’ बनी हुई थी।

टॅग्स :IPLमुंबई इंडियंसगुजरात टाइटन्सहार्दिक पंड्याशुभमन गिलShubman Gill

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या