MS DHONI IPL 2024: धोनी की कोई सानी नहीं, दिल्ली के खिलाफ 16 गेंद में 37 रन की धांसू पारी, फ्लेमिंग ने कहा-बल्ले की चमक बिखेरी

MS DHONI IPL 2024: आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे धोनी ने अगर 16 गेंद पर नाबाद 37 रन की पारी नहीं खेली होती तो हार का अंतर अधिक होता।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 1, 2024 12:57 PM2024-04-01T12:57:40+5:302024-04-01T17:19:04+5:30

MS DHONI IPL 2024 no match to Mahendra Singh Dhoni brilliant innings of 37 runs in 16 balls against Delhi Stephen Fleming said bat shone | MS DHONI IPL 2024: धोनी की कोई सानी नहीं, दिल्ली के खिलाफ 16 गेंद में 37 रन की धांसू पारी, फ्लेमिंग ने कहा-बल्ले की चमक बिखेरी

file photo

googleNewsNext
Highlightsआखिरी मैच खेलने वाले धोनी ने पिछले साल अपने घुटने का ऑपरेशन करवाया था।टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थेगंभीर चोट से उबरकर वापसी की है। उनकी बल्लेबाजी शानदार रही।

MS DHONI IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि जब खेल के प्रति जागरूकता की बात आती है तो फिर महेंद्र सिंह धोनी का कोई सानी नहीं, जिन्होंने आईपीएल के इस सत्र में पहली बार बल्लेबाजी करते हुए अपने बल्ले की चमक बिखेरी। चेन्नई को रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा जो वर्तमान सत्र में उसकी पहली पराजय है। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे धोनी ने अगर 16 गेंद पर नाबाद 37 रन की पारी नहीं खेली होती तो हार का अंतर अधिक होता।

भारत की तरफ से 2019 में अपना आखिरी मैच खेलने वाले धोनी ने पिछले साल अपने घुटने का ऑपरेशन करवाया था। फ्लेमिंग ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘ यह खूबसूरत पारी थी। वह टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अभ्यास सत्र से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने गंभीर चोट से उबरकर वापसी की है। उनकी बल्लेबाजी शानदार रही।

इससे एक मुश्किल दिन के आखिर में टीम को सकारात्मक ऊर्जा मिली।’’ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा,‘‘रन रेट के लिहाज से लक्ष्य के करीब पहुंचना महत्वपूर्ण था और वह इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं। उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह शानदार थी।’’ सत्र की पहली हार के बारे में फ्लेमिंग ने कहा,‘‘यह परिणाम हमारे आज के प्रदर्शन को दर्शाता है। हम आज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए।

दोनों पारियों में पहले छह ओवर में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही।’’ दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने नई गेंद से शानदार प्रदर्शन करके चेन्नई को बैक फुट पर भेज दिया था। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से इस तरह के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे थे।

खलील ने कहा,‘‘मैं लंबे समय से टीम के लिए इस तरह के प्रदर्शन का इंतजार कर रहा था। जब मैंने शुरुआत की तो मुझे एहसास हुआ कि मुझे अच्छी स्विंग मिल रही है इसलिए मैंने इस पर भरोसा बनाए रखा और विरोधी टीम को कोई मौका नहीं दिया।’’ 

Open in app