धोनी को कब लेना चाहिए संन्यास, शतरंज के जादूगर विश्वनाथन आनंद ने माही को लेकर कही ये बात

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ही धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

By सुमित राय | Published: September 12, 2019 5:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी फिलहाल क्रिकेट ग्राउंड से दूर हैं।शतरंज के जादूगर विश्वनाथन आनंद ने धोनी के संन्यास को लेकर अपनी राय सामने रखी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी फिलहाल क्रिकेट ग्राउंड से दूर हैं, लेकिन उनकी संन्यास की अटकलें खत्म नहीं हो रही हैं। शतरंज के जादूगर विश्वनाथन आनंद का कहना है कि यह एमएस धोनी पर छोड़ देना चाहिए कि वह कब संन्यास लेना चाहते हैं।

धोनी के संन्यास पर विश्वनाथन आनंद ने कहा, 'धोनी जानता है कि उसके लिए सही निर्णय क्या है और मुझे लगता है कि उसके लिए कुछ भी हासिल करने के लिए नहीं बचा है।'

आनंद ने कहा, 'उनके पास बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उसने वह सब कुछ हासिल कर लिया था, जिसे हासिल करना चाहता था। वह कप्तान के रूप में भारत को दो विश्व कप (2007 विश्व टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप) जीता है। वह एक महान कप्तान रहा है। धोनी को क्रिकेट से संन्यास कब लेना है यह उससे बेहतर कोई तय नहीं कर सकता है।'

उन्होंने आगे कहा, 'बेशक वह यह जानने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है कि वह क्या चाहता है। लेकिन अगर वह संन्यास लेता है तो उसके हासिल करने के लिए कुछ नहीं बचा है। वह करियर शानदार रहा।'

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ही धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा और प्रादेशिक सेना में अपनी रेजिमेंट की सेवा के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया।

धोनी को 15 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि उनका दो महीने का ब्रेक इस महीने के अंत में खत्म हो रहा है।

टॅग्स :एमएस धोनीविश्वनाथन आनंदभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या