IPL 2020: KKR के इस गेंदबाज के खिलाफ बेहद खराब रहा है धोनी का रिकॉर्ड, 59 गेंदों में बनाए हैं सिर्फ 29 रन, अब तक नहीं लगाया है चौका-छक्का

साल 2008 से लेकर अब आईपीएल में धोनी केकेआर के एक गेंदबाज के खिलाफ चौका लगाने में असफल रहे हैं। धोनी के पास आज इस गेंदबाज के खिलाफ रन बनाकर रिकॉर्ड सुधारने का मौका होगा।

By अमित कुमार | Published: October 07, 2020 3:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर के खिलाफ चेन्नई का आज बेहद ही अहम मुकाबला खेला जाना है। चेन्नई के लिए आईपीएल खेल रहे धोनी ने बड़े-बड़े गेंदबाजों के खिलाफ चौके-छक्के लगाए हैं। 2008 से लगातार आईपीएल खेल रहे धोनी का रिकॉर्ड इस गेंदबाज के खिलाफ बेहद खराब रहा है।

दुनियाभर के गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले एम एस धोनी इस सीजन खामोश हैं। धोनी बल्ले से अभी तक विरोधी टीमों के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं कर सकें हैं। इतने सालों से चेन्नई के लिए आईपीएल खेल रहे धोनी ने बड़े-बड़े गेंदबाजों के खिलाफ चौके-छक्के लगाए हैं। ऐसे में फैंस को इस सीजन भी धोनी से बड़े स्कोर की उम्मीद होगी। 

केकेआर के खिलाफ चेन्नई का आज बेहद ही अहम मुकाबला खेला जाना है। फैंस को उम्मीद होगी कि इस मैच में धोनी के बल्ले से रन आए। लेकिन क्या आप जानते हैं केकेआर के पास एक ऐसा गेंदबाज मौजूद हैं जिनकी गेंदों पर धोनी ने अब तक कभी भी आईपीएल में चौका या छक्का नहीं लगाया है। 2008 से लगातार आईपीएल खेल रहे धोनी का रिकॉर्ड इस गेंदबाज के खिलाफ बेहद खराब रहा है। 

12 पारियों में बल्ले से निकले हैं सिर्फ 29 रन

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन के खिलाफ आईपीएल में धोनी अब तक एक भी चौका या छक्का नहीं लगा पाए हैं। धोनी और नरेन के बीच अब तक 12 पारियों में टक्कर हुई है। जिसमें नरेन ने अब तक धोनी को 59 गेंदे डाली हैं। जिस पर धोनी ने अब तक 29 रन बनाए हैं। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने लय हासिल कर ली है। यह मैच कप्तान दिनेश कार्तिक के लिये भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं ।

इस सीजन फॉर्म में नहीं सुनील नरेन

कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए जिससे वह आलोचकों के कोपभाजन बने हुए हैं। वह मॉर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटोन की जगह सुनील नारायण से ही पारी की शुरुआत कराते रहें जबकि नारायण भी फॉर्म में नहीं है।

टॅग्स :एमएस धोनीसुनील नरेनकोलकाता नाइट राइडर्सचेन्नई सुपर किंग्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या