वीडियो: कैसे कप्तान हैं कोहली? इस सवाल पर धोनी ने दिया ऐसा जवाब, सभी हंस पड़े

धोनी ने इस कार्यक्रम में यह भी बताया कि अच्छ कप्तान वही होता है जो हर खिलाड़ी की क्षमता और कमजोरी को जानता हो।

By विनीत कुमार | Published: May 18, 2018 03:25 PM2018-05-18T15:25:16+5:302018-05-18T15:35:22+5:30

ms dhoni comment on virat kohli captaincy says he is very good | वीडियो: कैसे कप्तान हैं कोहली? इस सवाल पर धोनी ने दिया ऐसा जवाब, सभी हंस पड़े

MS Dhoni and Virat Kohli

googleNewsNext

नई दिल्ली, 18 मई: आईपीएल-2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के बेस्ट फिनिशर माने जाते हैं। बतौर कप्तान भी वह आईपीएल में बेहद सफल रहे हैं। यही नहीं, टीम इंडिया की जिम्मेदारी भी उन्होंने बखूबी निभाई और भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हुए। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया तीन आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में कामयाब रही। इसमें 2007 का वर्ल्ड टी20, 2011 का वर्ल्ड कप और 2013 का चैम्पियंस ट्रॉफी शामिल है।

अब हालांकि, सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान की जिम्मेदारी विराट कोहली संभाल रहे हैं। बतौर कप्तान धोनी के बेहतरीन कार्यकाल को देखते हुए अक्सर कोहली की तुलना उनसे की जाती है। जहां धोनी बतौर कप्तान भी मैदान पर बेहद शांत और धैर्य बनाए रखते थे वहीं, कोहली हाव-भाव से  ज्यादाआक्रामक नजर आते हैं। कोहली बतौर कप्तान आईपीएल में फिलहाल भले ही सफल साबित नहीं हो रहे हैं लेकिन इंटरनेशनल स्तर पर उन्हें खास मुश्किल का सामना अभी नहीं करना पड़ा है। (और पढ़ें- IPL 2018: डिविलियर्स के कैच से सन्न कोहली ने कहा, 'आज स्पाइडरमैन को लाइव देखा')

बहरहाल, एक कार्यकम में धोनी से जब पूछा गया कि कोहली कैसे कप्तान हैं, तो 'मिस्टर कूल' ने जवाब दिया- 'वह बहुत अच्छे हैं।' 

दिलचस्प ये रहा है कि कोहली के बारे में सवाल आते ही धोनी मुस्करा पड़े और उनके जवाब के साथ हॉल में बैठे दूसरे लोग और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी भी हंस पड़े। दरअसल, जब कोहली कप्तान बने थे तो धोनी और उनके बीच आपसी तालमेल को लेकर कई तरह की खबरें मीडिया में आई थीं। बहरहाल, आप देखिए धोनी का दिलचस्प अंदाज में जवाब...


धोनी ने इस कार्यक्रम में यह भी बताया कि अच्छ कप्तान वही होता है जो हर खिलाड़ी की क्षमता और कमजोरी को जानता हो। यह पूछे जाने पर उन्हें कप्तान बनना ज्यादा पसंद है या बतौर खिलाड़ी वह खेलना ज्यादा पसंद करते हैं, धोनी ने कहा- 'आम खिलाड़ी के तौर पर पहले खेलना ज्यादा महत्वपूर्ण है।' (और पढ़ें- IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने पकड़ा सबसे लाजवाब कैच, दुनिया हुई हैरान, देखें वीडियो)

Open in app