IPL 2018: Virat Kohli Compares AB de Villiers to SpiderMan after his Brilliant catch vs SRH | IPL 2018: डिविलियर्स के कैच से सन्न कोहली ने कहा, 'आज स्पाइडरमैन को लाइव देखा'

नई दिल्ली, 18 मई: एबी डिविलियर्स ने गुरुवार को खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक ऐसा लाजवाब कैच पकड़ा, जिससे पूरी दुनिया हैरान रह गई। इस मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 14 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी। 

इस मैच में पहले हैदराबाद के लिए राशिद खान ने हैरान करने वाले कैच पकड़ा और फिर बैंगलोर के लिए डिविलियर्स ने क्रिकेट इतिहास के सबसे यादगार कैचों में से एक पकड़ा। इस मैच में बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बना सकी और मैच 14 रन से गंवा बैठी।

डिविलियर्स ने हैदराबाद के एलेक्स हेल्स का बाउंड्री लाइन पर हवा में उछलते हुए एक हाथ से इतना शानदार कैच पकड़ा कि फैंस के साथ-साथ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए। (पढ़ें: IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने पकड़ा सबसे लाजवाब कैच, दुनिया हुई हैरान, देखें वीडियो)

हैदराबाद की पारी के आठवें ओवर में लिए गए एबीडी के शानदार कैच ने हैदराबाद के एलेक्स हेल्स (37) की तूफानी पारी का अंत कर दिया। 219 रन के लक्ष्य के जवाब में हैदराबाद को धवन और हेल्स ने 5.1 ओवर में 47 रन जोड़ते हुए शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन डिविलियर्स के बेहतरीन कैच ने खतरनाक हो चली इस जोड़ी को तोड़ दिया। (पढ़ें: IPL, RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स ने हैदराबाद को 14 रनों से हराया, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार)

कोहली ने आरसीबी की जीत के बाद डिविलियर्स के लाजवाब कैच की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'आज मैंने स्पाइडरमैन को लाइव देखा।'  (पढ़ें: IPL 2018: राशिद खान की फिरकी के जादू में फंसे विराट कोहली, हो गए क्लीन बोल्ड, देखें वीडियो)


बेहतरीन कैच लेने से पहले आरसीबी की पारी के दौरान डिविलियर्स ने बैटिंग में भी कमाल किया और महज 38 के स्कोर पर कोहली समेत दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही आरसीबी के लिए शानदार अर्धशतक जड़ा। डिविलियर्स ने 39 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 69 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंदों पर 65 रन की पारी खेलने वाले मोईन अली के साथ तीसरे विकेट के लिए 107 रन की शानदार साझेदारी की। इस मैच में डिविलियर्स का ऑलराउंडर प्रदर्शन आरसीबी की जीत की वजह बना।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे