धोनी-गंभीर की राजनीति में एंट्री! दोनों दिग्गज बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं 2019 का लोकसभा चुनाव?

एमएस धोनी इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में व्यस्त हैं। भारत ने गुवाहाटी में खेला गया पहला मैच 8 विकेट से जीता था।

By विनीत कुमार | Published: October 23, 2018 03:01 PM2018-10-23T15:01:46+5:302018-10-23T15:19:39+5:30

ms dhoni and gautam gambhir may contest lok sabha poll in 2019 on bjp ticket | धोनी-गंभीर की राजनीति में एंट्री! दोनों दिग्गज बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं 2019 का लोकसभा चुनाव?

एमएस धोनी और गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी को चुनावी मैदान में उतार सकती है। बीजेपी के सूत्रों के अनुसार कहा ये जा रहा है कि कुमार विश्वास भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, इन सभी अटकलों के बारे में फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है।

'द संडे गार्डियन' की एक रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी मिनाक्षी लेखी से खुश नहीं है और ऐसे में नई दिल्ली सीट पर दिल्ली के दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को उतार सकती है। गंभीर का घर भी नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के राजेंद्र नगर में है।

अखबार ने बीजेपी के एक सूत्र का हवाला देते हुए बताया कि पार्टी लेखी को फिलहाल दोबारा मौका देने के मूड में नहीं है और गौतम गंभीर से बात चल रही है। गंभीर वैसे भी दिल्ली समेत पूरे देश में लोकप्रिय हैं और अपने सामाजिक कार्यों के लिए भी सुर्खियों में रहते हैं।

बीजेपी के इस सीनियर नेता ने इस बात की पुष्टि की है कि धोनी से भी बात चल रही है और उन्हें झारखंड में किसी सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी है। बता दें कि धोनी झारखंड से ही आते हैं। यही नहीं, पार्टी धोनी और गंभीर का अपने स्टार प्रचारक के तौर पर भी इस्तेमाल करना चाहती है।

पार्टी के सीनियर नेता ने बताया, 'दोनों खिलाड़ियों पर देश भरोसा करता है और सभी उनकी इज्जत भी करते हैं। साथ ही समाज के सभी हिस्सों में वे एक 'नेता' के तौर पर स्वीकार किये जाने योग्य हैं। धोनी इस समय आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान हैं और इसलिए दक्षिण भारत में भी काफी लोकप्रिय हैं। अगर दोनों पार्टी से जुड़ते हैं तो ये हमाके लिए बड़ी बात होगी।' 

इन सबके बीच कवि से राजनीति में आए कुमार विश्वास के भी बीजेपी से जुड़ने की अटकलें चल रही हैं। कुमार विश्वास 'आम आदमी पार्टी' (आप) के संस्थापक में से एक रहे हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर वे बीजेपी से जुड़ते हैं तो गाजियाबाद की सीट से उन्हें टिकट दिया जा सकता है।

गाजियाबद से फिलहाल विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह सांसद हैं लेकिन सूत्रों के अनुसार उन्होंने अब और चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। कुमार विश्वास इससे पहले 2014 में 'आप' की ओर से अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

वैसे धोनी के फिलहाल राजनीति में आने की संभावना बेहद कम हैं। धोनी टेस्ट से भले ही संन्यास ले चुके हैं लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में इस समय वे टीम इंडिया का हिस्सा हैं। माना जा रहा है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में भी टीम का अहम हिस्सा होंगे। धोनी इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में व्यस्त हैं। भारत ने गुवाहाटी में खेला गया पहला मैच 8 विकेट से जीता था। दूसरा मुकाबला बुधवार को खेला जाना है।

Open in app