Janta Curfew: परिवार संग बालकनी में पहुंचे मोहम्मद कैफ, जमकर बजाई ताली और थाली, देखें वीडियो

मोहम्मद कैफ ने इस वीडियो के साथ लिखा- "बालकनी में आएं और भारत को कोरोना मुक्त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वालों को धन्यवाद दें..."

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 22, 2020 07:27 PM2020-03-22T19:27:20+5:302020-03-22T19:51:24+5:30

Mohammad Kaif support 5 baje 5minute, Out in the balcony to thank one and all who are leaving no stone unturned to make India Corona free. | Janta Curfew: परिवार संग बालकनी में पहुंचे मोहम्मद कैफ, जमकर बजाई ताली और थाली, देखें वीडियो

Janta Curfew: परिवार संग बालकनी में पहुंचे मोहम्मद कैफ, जमकर बजाई ताली और थाली, देखें वीडियो

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस की चपेट में पूरा विश्व।पीएम मोदी ने देशवासियों से की थी 'जनता कर्फ्यू' की अपील।

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद 22 मार्च को शाम 5 बजे लोगों ने अपनी बालकनी और छतों में आकर ताली और थाली बजाने के अलावा शंखनाद किया। रविवार को जनता कर्फ्यू के चलते अधिकतर लोग घरों में ही रहे और पीएम मोदी की अपील का जमकर समर्थन किया।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी इसमें अपनी भागीदारी निभाई। वह शाम 5 बजे अपनी बालकनी में परिवार के साथ आए। मोहम्मद कैफ ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह और उनकी पत्नी ताली बजाते दिख रहे हैं, जबकि उनके दोनों बच्चे थाली बजा रहे हैं।

कैफ ने इस वीडियो के साथ लिखा- "बालकनी में आएं और भारत को कोरोना मुक्त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वालों को धन्यवाद दें..."

जनता द्वारा मिले इस व्यापक समर्थन के बाद खुद पीएम मोदी ने देशवासियों का शुक्रिया अदा किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार..." 

उन्होंने इसके बाद एक और ट्वीट किया, "ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (Social Distancing) में बांध लें।"

गौरतलब है कि पीएम मोदी द्वारा संकट की इस घड़ी में ‘‘जनता कर्फ्यू’’ की अपील के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज समेत मोहम्मद कैफ ने भी लोगों से इस महामारी से लड़ने के लिए अपील की थी।

इस दौरान मोहम्मद कैफ ने एक ट्वीट किया था, जिसे पीएम मोदी ने रिट्वीट करते हुए लिखा था- "यहां 2 बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जिनकी साझेदारी को हम हमेशा याद रखेंगे। जैसा कि उन्होंने कहा है, यह एक और साझेदारी का समय है। इस बार, सभी भारत के साथी होंगे।”

पीएम मोदी ने इस ट्वीट में साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मैच का जिक्र किया था, जिसमें भारत की ओर से कैफ और युवराज सिंह ने 326 रन के विशाल टारगेट का पीछा करते हुए 121 रन की साझेदरी की थी, जिसके दम टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Open in app