माइकल वॉन ने कर दी पाकिस्तानी टीम की बेइज्जती, IPL में खेलने को पाकिस्तान से खेलने से बेहतर बता कर खड़ा किया तूफान

वॉन ने कहा कि विल जैक, फिल साल्ट, जोस बटलर जैसे खिलाड़ी अगर आईपीएल के प्लेऑफ में खेलते तो उन्हें ज्यादा फायदा होता क्योंकि ये हाई प्रेशर मैच होता है। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलने की तुलना में यहां खेलना बेहतर तैयारी होती।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 26, 2024 5:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन सोशल मीडिया पर चर्चा के केंद्र में हैं पाकिस्तान क्रिकेट पर अपनी टिप्पणी के बाद चर्चा के केंद्र मेंयह विवाद जून में टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड के एक फैसले पर दी गई वॉन का प्रतिक्रिया शुरू हुआ

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पाकिस्तान क्रिकेट पर अपनी टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा के केंद्र में हैं। यह विवाद जून में टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड के एक फैसले पर दी गई वॉन का प्रतिक्रिया शुरू हुआ। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आईपीएल 2024 से अपने प्रमुख खिलाड़ियों को वापस बुला लिया था। 

इस फैसले को माइकल वॉन ने शुरू में तो सही कहा लेकिन इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टी20 मैच के बाद अपना रुख बदल दिया। उन्होंने तर्क दिया कि आईपीएल प्लेऑफ़ में उच्च दबाव वाले मैचों से विश्व कप के लिए पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला की तुलना में बेहतर तैयारी मिल सकती थी। क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर बोलते हुए वॉन ने कहा कि मुझे लगता है कि आप सभी खिलाड़ियों को वापस बुलाकर गलती कर रहे हैं। 

वॉन ने कहा कि विल जैक, फिल साल्ट, जोस बटलर  जैसे खिलाड़ी अगर आईपीएल के प्लेऑफ में खेलते तो उन्हें ज्यादा फायदा होता क्योंकि ये हाई प्रेशर मैच होता है। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलने की तुलना में यहां खेलना बेहतर तैयारी होती।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के इस कमेंट से पाकिस्तानी फैन नाराज हो गए। एक पाकिस्तानी पत्रकार ने वॉन पर पाकिस्तान टीम का अनादर करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि अगर पाकिस्तान टी20 विश्व कप जीतता है तो क्या वॉन माफी मांगेंगे। लेकिन वान ने इसका जो जवाब दिया वह भी वायरल हो गया। 

पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्वीट में लिखा, "माइकल वॉन ने आईपीएल पर अपनी टिप्पणियों से सचमुच पाकिस्तानी गेंदबाजों का अपमान किया है। यह दिल तोड़ने वाला है। गर हम विश्व कप जीतते हैं तो क्या आप पाकिस्तान प्रशंसकों से माफी मांगेंगे? और आपको आईपीएल अनुबंध की आवश्यकता है या क्या।" 

माइकल वॉन ने इस पर एक शब्द का जवाब दिया और लिखा, "नहीं"। वॉन के जवाब से आगे की बहस छिड़ गई। बता दें कि माइकल वॉन को उनके मजाकिया जवाब के लिए ही जाना जाता है। अब जैसे-जैसे टी20 विश्व कप में मैच खेले जाएंगे ईसीबी के फैसले और माइकल वॉन की टिप्पणी पर  बारीकी से नजर रखी जाएगी।

टॅग्स :माइकल वॉनआईपीएल 2024पाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या