MI vs KKR: वानखेड़े में भिड़ेंगी दो चैंपियन टीमें, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से होने वाले इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद है। इस मैच में एक खास दृश्य भी देखने को मिलेगा। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी अपनी जर्सी पहनने के बजाय मुंबई इंडियंयस के महिला टीम की जर्सी पहनेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 16, 2023 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैचमुंबई और कोलकाता के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैंमुंबई ने इनमें से 22 मैच जीते हैं

MI vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में होगा।  पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से होने वाले इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद है। इस मैच में एक खास दृश्य भी देखने को मिलेगा। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी अपनी जर्सी पहनने के बजाय मुंबई इंडियंयस के महिला टीम की जर्सी पहनेंगे।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों आईपीएल की चैंपियन टीमें हैं। एक ने पांच बार तो दूसरे ने दो बार खिताब अपने नाम किया है। हालांकि इस सीजन अब मुंबई अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है। वहीं नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में खेल रही केकेआर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है। मुंबई और कोलकाता के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं। मुंबई ने इनमें से 22 मैच जीते हैं, जबकि नौ में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वानखेड़े में दोनों टीमें नौ बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से आठ मुकाबले मुंबई ने जीते हैं, जबकि कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है।

कैसी है पिच

वानखेड़े स्टेडियम की पिच लाल मिट्टी से बनी है। यहां पर हमें हर बार बड़े स्कोर वाले मुकाबले देखने को मिलते हैं। वानखेड़े स्टेडियम की पिच अक्सर बल्लेबाजों के पक्ष में रहती है। आईपीएल में इस पिच पर औसत स्कोर 180 रन है। इस मैदान पर हुए चेन्नई और मुंबई के मैच में स्पिनर्स ने 16 ओवर में 105 रन देकर 7 विकेट लिए थे। मैच में कुल 11 विकेट गिरे थे। यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। बारिश के आसार एकदम नहीं है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इन खिलाड़ियों पर नजर होगी

केकेआर ने अब तक इस सीजन में चार मैच खेले हैं और दो में जीत मिली है, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, मुंबई ने तीन मैच खेले हैं, जिसमें से एक में जीत और दो में हार मिली है। केकेआर के सबसे बड़े स्टार आंद्रे रसेल अब तक बल्ले से फेल रहे हैं। रिंकू सिंह और कप्तान नीतीश ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं। गेंदबाजी में केकेआर को तेज गेंदबाजों ने निराश किया है। इसलिए एक बार फिर सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा पर नजर होगी।

मुंबई इंडियंस की बात करें तो दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। वहीं, ईशान किशन और तिलक वर्मा ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं। हालांकि मैच फंस गया था और  टिम डेविड और कैमरन ग्रीन ने किसी तरह आखिरी ओवर में जीत दिलाई। सूर्यकुमार यादव की फार्म अब टीम के लिए चिंता का सबब बनती जा रही है। जेसन बेहरनडॉर्फ, पीयूष चावला, और युवा गेंदबाज अरशद खान और ऋतिक शौकीन पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरन ग्रीन, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ

कोलकाता नाइट राइडर्स: जेसन रॉय, एन जगदीशन (विकेटकीपर), नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, सुयश शर्मा, लोकी फर्ग्यूसन , वरुण चक्रवर्ती

टॅग्स :आईपीएल 2023KKRमुंबई इंडियंसरोहित शर्मानीतीश राणावानखेड़े स्टेडियम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या