ऑस्ट्रेलिया का ये युवा बल्लेबाज 'मानसिक समस्या' से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए दूर, पिछले हफ्ते जड़े थे 243 रन

Will Pucovski: ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की मानसिक समस्याओं की वजह से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए हुए दूर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 27, 2018 4:09 PM

Open in App

सिडनी, 27 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के स्टार माने जा रहे युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की मानसिक समस्या की वजह से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए दूर रहेंगे। 20 वर्षीय पुकोवस्की ने पिछले हफ्ते वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए विक्टोरिया के लिए 243 रन की शानदार पारी खेली थी।

इसके बाद से वह टेस्ट टीम में चयन के लिए चयनकर्ताओं के राडार पर थे। लेकिन उन्हें मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से इस हफ्ते न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मुकाबले में से हटना पड़ा है।

शुक्रवार को जारी एक बयान के मुताबिक, विक्टोरिया टीम मैनेजमेंट ने कहा, 'वर्तमान में वह मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं के लिए इलाज करा रहे हैं।' क्रिकेट विक्टोरिया के जनरल मैनेजर शॉन ग्रफ ने कहा, 'विल एक शानदार युवा खिलाड़ी हैं और हम वह करना चाहते हैं जो इस समय उनके लिए सर्वश्रेष्ठ है।'

उन्होंने कहा, 'हम इस समय मेडिकल स्टाफ के साथ मिलकर विल को समर्थन देने के लिए योजना तैयार करने और उन्हें सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग देने के लिए काम करना जारी रखेंगे।' स्थानीय मीडिया के अनुसार, पुवोवस्की को पिछले तीन सीजन के दौरान मानसिक समस्याएं होती रही हैं।

पिछले हफ्ते लगाए गए दोहरे शतक ने दाएं हाथ के बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज विल पुकोवस्की को शैफील्ड शील्ड के इतिहास में उन नौ बल्लेबाजों की एलीट लिस्ट में शामिल करा दिया है जिन्होंने 21 साल की उम्र से पहले ही एक मैच में 200 रन बनाए हैं। इस दोहरे शतक की मदद से विल डॉन ब्रैडमैन, रिकी पॉन्टिंग, डग वॉल्टर्स और इयान चैपल के खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।  

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या