श्रीलंका दौरे की भारतीय टीम के सदस्य मुंबई पहुंचे, पृथकवास से गुजरेंगे

By भाषा | Published: June 15, 2021 8:49 PM

Open in App

मुंबई, 15 जून शिखर धवन की अगुआई वाली भारत की सीमित ओवरों की टीम के सदस्य यहां पहुंचे और सीधे दो हफ्ते के पृथकवास पर चले गए।

टीम के सदस्य 28 जून तक पृथकवास पर रहेंगे और इस दौरान हर दूसरे दिन उनका आरटी-पीसीआर परीक्षण होगा तथा छह परीक्षण पूरे होने के बाद टीम श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही छह मैचों की श्रृंखला के लिए कोलंबो रवाना होगी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने धवन सहित कुछ खिलाड़ियों की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘टीम इंडिया की श्रीलंका दौरे की सीमित ओवरों की टीम मुंबई में एकत्रित हो चुकी है। टीम में कुछ नए और खुशनुमा चेहरे देखकर अच्छा लग रहा है।’’

श्रीलंका जाने वाली टीम उसी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करेगी जिसका पालन विश्व टेस्ट चैंपियन और पांच टेस्ट के दौरे पर ब्रिटेन गई टेस्ट टीम ने किया था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘सभी नियम वही होंगे जिनका पालन हमने इंग्लैंड में किया। बाहर से आने वाले खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से आए और कुछ व्यावसायिक उड़ान के बिजनेस क्लास में।’’

उन्होंने बताया, ‘‘वे सात दिन तक कमरे में पृथकवास पर रहेंगे और फिर जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में मिल सकते हैं। खिलाड़ी जिम की सुविधा का छोटे समूहों में इस्तेमाल कर सकते हैं।’’

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 13 जुलाई से शुरू होगी। भारतीय टीम कोलंबो में टीम होटल में तीन दिन पृथकवास में रहेगी और फिर ट्रेनिंग करेगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक राहुल द्रविड़ सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच होंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या