शाहिद अफरीदी ने फैंस के लिए बनाया स्पेशल वीडियो, कहा- मैं महफूज... पाकिस्तान महफूज

पाकिस्तान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई और पुष्ट मामलों की संख्या 481 तक पहुंच गई है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 21, 2020 03:01 PM2020-03-21T15:01:19+5:302020-03-21T15:01:19+5:30

‘Mein mehfuz, Pakistan mehfuz’ – Shahid Afridi shares a safety mantra amid Coronavirus scare | शाहिद अफरीदी ने फैंस के लिए बनाया स्पेशल वीडियो, कहा- मैं महफूज... पाकिस्तान महफूज

शाहिद अफरीदी ने फैंस के लिए बनाया स्पेशल वीडियो, कहा- मैं महफूज... पाकिस्तान महफूज

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान में अब तक 480 से ज्यादा मामलों की पुष्टि।शाहिद अफरीदी ने लोगों से की खास अपील।

पूरा विश्व इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में है। भारत के अलावा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी इसकी जद में है और अब तक वहां 480 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इस माहमारी को लेकर लोगों से खास अपील की है, जिसका वीडियो खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

शाहिद अफरीदी इस वीडियो में फैंस को संदेश देते हैं, "सेहत है तो सबकुछ है। कोरोना वायरस को शिकस्त देने के लिए हमें कुछ जरूरी चीजों पर अमल करना पड़ेगा। छींकते वक्त, खांसी के वक्त, खाने से पहले, खाने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह धोना और अल्कोहोलिक सैनिटाइजर यूज करना बेहद जरूरी है... छींकते या खांसते वक्त टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करके उसे डस्टबिन के अंदर डालें... ताकि मैं महफूज... पाकिस्तान महफूज"

पाकिस्तान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई और पुष्ट मामलों की संख्या 481 तक पहुंच गई। प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों से अगले 45 दिनों तक स्वयं को एक दूसरे से अलग करने का आह्वान किया। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से तीसरी मौत कराची में हुई है। सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल ने 77 साल के एक बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की और कहा कि मरीज को कैंसर भी था।

विश्वबैंक और एशियाई विकास बैंक ने पाकिस्तान को कोरोना वायरस महामारी और उसके सामाजिक-आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये 58.8 करोड़ डॉलर की सहायता उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता जताई है।

Open in app