मैथ्यू हेडन अब रोज पढ़ते हैं कुरान, रिजवान ने तोहफे में दिया था, बताया पाकिस्तान टीम की किस आदत को देखकर हो गए थे हैरान

मैथ्यू हेडन ने पाकिस्तानी टीम की सराहना करते हुए कहा कि वे टीम में आस्था का माहौल देखकर सबसे ज्यादा हैरान थे। हेडन ने कहा उनके लिए पाकिस्तान टीम से जुड़ने का अनुभव शानदार रहा।

By विनीत कुमार | Published: November 12, 2021 4:23 PM

Open in App

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सफर सेमीफाइनल में हार के साथ खत्म हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सेमीफाइनल में 5 विकेट से हराया। हालांकि इससे पहले टूर्नामेंट में पाकिस्तान का सफर शानदार रहा और टीम बगैर किसी हार के सेमीफाइनल में पहुंची थी। इस शानदार सफर में अहम भूमिका मैथ्यू हेडन की भी रही।

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज रहे हेडन टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले ही पाकिस्तान टीम से बतौर बैटिंग कोच जुड़े थे। पाकिस्तानी टीम से अपने जुड़ाव पर अब मैथ्यू हेडन ने कई दिलचस्प बातें रखी हैं।

टीम में मजहब और आस्था का माहौल देखकर हेडन हुए हैरान

न्यूज कॉर्प ऑस्ट्रेलिया को दिए इंटरव्यू में हेडन ने कहा कि पाकिस्तान में मजहबी संस्कृति को देखकर वे हैरान रह गए।हेडन ने पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान द्वारा उन्हें उपहार स्वरूप दिए कुरान का भी जिक्र किया।

हेडन ने कहा कि वे इस लम्हे को कभी नहीं भूल सकते। हेडन ने बताया कि रिजवान ने उन्हें अंग्रेजी में अनुवाद कुरान की एक प्रति भेंट की थी। हेडन के अनुसार दोनों ने कुछ देर इस्लाम और आस्था पर चर्चा भी की और अब वह रोजाना कुरान के कुछ अंश पढ़ रहे हैं।

हेडन ने कहा, 'वो मोहम्मज रिजवान थे और ये मुझे कहना पड़ेगा कि वह बहुत खूबसूरत लम्हा था, जिमें मैं कभी नहीं भूल सकता। मैं ईसाई हूं पर इस्लाम के बारे में जानना चाहता हूं। एक जीसस को मानता है और एक मोहम्मद को फॉलो करता है लेकिन उसने मुझे कुरान का अग्रेजी वर्जन दिया।' 

हेडन ने की पाकिस्तान टीम की तारीफ

हेडन ने पाकिस्तानी टीम की सराहना करते हुए कहा कि वे टीम में आस्था का माहौल देखकर सबसे ज्यादा हैरान थे। हेडन ने कहा उनके लिए पाकिस्तान टीम से जुड़ने का अनुभव शानदार रहा।

हेडन ने कहा, 'मैं हैरान था कि ये लड़के किस कदर विनम्र हैं। वे सब शानदार खिलाड़ी हैं। गहरी धार्मिकता भी इसका कारण है। एक पश्चिमी होने के कारण आप इसके प्रभाव और इस आस्था को नहीं समझ पाते हैं।'

बकौल हेडन, 'उनकी पांच बार की नमाज भी। आप लिफ्ट से बाहर हों, अंदर हों, अगर ये नमाज का समय है तो हर जगह वह नजर आएगा। ये एक दूसरे से गहरे तौर पर जुड़े हैं।'

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या