शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर को बताया पसंदीदा बल्लेबाज, लेकिन बतौर इंसान गिनाईं कमियां

शाहिद अफरीदी ने भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को एक बल्लेबाज के तौर पर हमेशा पसंद करते थे लेकिन...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 19, 2020 4:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देशाहिद अफरीदी को गौतम गंभीर एक बल्लेबाज के तौर पर पसंद।इंसान के तौर पर गंभीर में खामियां: अफरीदीपैडी अप्टन की जीवनी में गंभीर पर थी टिप्पणी।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर को एक बल्लेबाज के तौर पर पसंदीदा खिलाड़ी बताया है, लेकिन अफरीदी उन्हें बतौर इंसान उनमें खामियां देखते हैं। गंभीर ने इस बात का खुलासा जैनब अब्बास के साथ एक इंटरव्यू के दौरान किया।

गंभीर को लेकर क्या बोले शाहिद अफरीदी

अफरीदी ने एक इंटरव्यू में जैनब अब्बास से कहा, "एक क्रिकेटर को तौर पर, एक बल्लेबाज के तौर पर मैंने हमेशा उन्हें पसंद किया है लेकिन एक इंसान के तौर पर, वह कई बार ऐसी चीजें कर जाते हैं कि आप सोचेंगे कि जाने दो यार, उनके साथ कुछ समस्या है। उनके फिजियो ने हमेशा यह बताया है।"

अफरीदी ने पैडी अप्टन की जीवनी में गंभीर पर लिखी टिप्पणी पर यह बात कही। अप्टन ने अपनी किताब में लिखा है, "मानिसक दृढ़ता की बात करें तो, मैंने जितने भी लोगों के साथ काम किया है उनमें से वह सबसे कमजोर और मानसिक रूप से असुरक्षित इंसान थे।"

गंभीर भारत के लिए 20 शतक और एक दोहरा शतक लगा चुके हैं।

क्रिकेट मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक तनातनी

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला अफरीदी के बीच अपने खेलने के दिनों में मैदान पर और पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर तकरार जगजाहिर है।

अफरीदी ने 2007 एशिया कप में गौतम गंभीर से भिड़ गए थे, तब अंपायर को दखल देना पड़ा था। ये मामला काफी गर्माया भी था। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापिस लिया गया था, तब भी अफरीदी ने इसके विरोध में ट्वीट किया था जिसका उस समय गंभीर ने माकूल जवाब दिया था।

गंभीर-अफरीदी के बीच क्रिकेट मैदान पर कई बार तनातनी देखने को मिली है।

2 दशक तक क्रिकेट मैदान पर रहा शाहिद अफरीदी का दबदबा

पाकिस्तान के लिए 1998 से 2018 के बीच खेलने वाले अफरीदी ने 27 टेस्ट (1716 रन और 48 विकेट), 398 वनडे (8064 रन और 395 विकेट) और 99 टी20 (1416 रन और 98 विकेट) अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह हमेशा क्रिकेट से जुड़े रहे हैं और पिछली बार मैदान पर उन्हें मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान देखा गया।

टॅग्स :शाहिद अफरीदीगौतम गंभीरभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या