SRH vs CSK IPL 2024: कमिंस की परीक्षा लेंगे गायकवाड़, राजीव गांधी स्टेडियम से देखें लाइव स्कोर और कैसा हो सकता है प्लेइंग इलेवन

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings, 18th Match IPL 2024: सीएसके के खिलाफ हैदराबाद का अब तक का उच्चतम स्कोर 192 है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 4, 2024 04:23 PM2024-04-04T16:23:20+5:302024-04-04T16:26:19+5:30

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings Live Score 18th Match IPL 2024 Rajiv Gandhi International Stadium Hyderabad SRH vs CSK head-to-head records | SRH vs CSK IPL 2024: कमिंस की परीक्षा लेंगे गायकवाड़, राजीव गांधी स्टेडियम से देखें लाइव स्कोर और कैसा हो सकता है प्लेइंग इलेवन

file photo

googleNewsNext
Highlightsएसआरएच के खिलाफ सीएसके का उच्चतम स्कोर 223 है।हैदराबाद 3 मैचों में 2 अंक और +0.204 के नेट रन रेट (एनआरआर) के साथ अंक तालिका में 6वें नंबर पर है। चेन्नई के 3 मैचों में 4 अंक हैं और वह +0.976 के एनआरआर के साथ तीसरे नंबर पर है।

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings, 18th Match IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के सामने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम है। कल हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगे। आईपीएल 2024 में दोनों टीमों का यह चौथा मैच होगा। हैदराबाद 3 मैचों में 2 अंक और +0.204 के नेट रन रेट (एनआरआर) के साथ अंक तालिका में 6वें नंबर पर है। चेन्नई के 3 मैचों में 4 अंक हैं और वह +0.976 के एनआरआर के साथ तीसरे नंबर पर है। सीएसके के खिलाफ हैदराबाद का अब तक का उच्चतम स्कोर 192 है, और एसआरएच के खिलाफ सीएसके का उच्चतम स्कोर 223 है। एसआरएच ने पिछली बार आईपीएल 2022 में चेन्नई को हराया था। तब अभिषेक शर्मा (50 रन पर 75 रन) प्लेयर ऑफ द मैच थे। समय शाम 7.30 बजे से है। 

एसआरएच बनाम सीएसके आमने-सामने के रिकॉर्डः

मैचः 19

सीएसकेः 14

एसआरएचः 5।

आईपीएल 2024 मैचः सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के सामने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके)-

कब: 5 अप्रैल

टॉस टाइमः 7 बजे शाम

मैच का समयः  7.30 बजे शाम

कहां देखें: जियो सिनेमा और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव स्ट्रीम/टेलीकास्ट।

टीमें:

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी , मोईन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान) , अजय मंडल, मुकेश चौधरी, अजिंक्य रहाणे, शाइक रशीद, मिचेल सेंटनेर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधू, प्रशांत सोलंकी, महीष तीक्षणा, रचिन रविंद्र , शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, मुस्ताफिजूर रहमान, अवनीश राव अरावेली।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समाद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, ट्रेविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को यानसेन, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिच क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मार्कण्डेय, उपेंद्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतिश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिह, जे सुब्रहमण्यन।

मुस्ताफिजूर के बिना सीएसके का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से

फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर रहमान के बिना चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को आईपीएल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी जो अपना दिन होने पर किसी भी आक्रमण की बखिया उधेड़ने में सक्षम है । दिल्ली कैपिटल्स से पिछले मैच में पराजय झेलने के बाद चेन्नई टीम जीत की राह पर लौटने उतरेगी।

इतने लंबे टूर्नामेंट में प्रदर्शन में उतार चढ़ाव आना लाजमी है और चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में मिली हार के बाद यही कहा था। उन्हें और उनके सलामी जोड़ीदार रचिन रविंद्र को हालांकि घूमती गेंदों का सामना करने के लिये तैयार रहना होगा जिसमें वे दिल्ली के खिलाफ चूक गए थे। क्रिकेटप्रेमी महेंद्र सिंह धोनी को आठवें नंबर से ऊपर बल्लेबाजी करते देखना चाहते थे।

मुस्ताफिजूर और मथीषा पथिराना की जोड़ी

उन्होंने पिछले मैच में अपना पुराना फिनिशिर फॉर्म दिखाते हुए 16 गेंद में 37 रन बनाये थे । वैसे उनके ऊपर आने की संभावना कम ही है क्योंकि वह शिवम दुबे और समीर रिजवी को फिनिशर की भूमिका निभाते देखना चाहते हैं । गेंदबाजी में चेन्नई को संयोजन पर विचार करना होगा क्योंकि मुस्ताफिजूर अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये वीजा की प्रक्रिया पूरी करने बांग्लादेश लौट गए हैं। अभी तक मुस्ताफिजूर और मथीषा पथिराना की जोड़ी सीएसके के लिये अच्छा प्रदर्शन कर रही थी।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अभी तक प्रभावित नहीं कर सके

मुस्ताफिजूर की जगह मुकेश चौधरी ले सकते हैं जबकि शार्दुल ठाकुर ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा। उसके बल्लेबाजों ने मुंबई के खिलाफ दूसरे मैच में आईपीएल के इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया था हालांकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अभी तक प्रभावित नहीं कर सके हैं।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहली बार सनराइजर्स के बल्लेबाज नाकाम रहे। गेंदबाजी में जयदेव उनादकट, मयंक मार्कण्डेय और भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हुए हैं । भुवनेश्वर ने नयी गेंद से निराश किया है और तीन मैचों में तीन ही विकेट ले सके हैं। कप्तान पैट कमिंस ने आठ रन प्रति ओवर की दर से रन दिये हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग चाहिये।

Open in app