Pakistan New Captain Babar Azam: लौट आया बाबर आजम, वनडे और टी-20 में करेंगे कप्तानी

Pakistan New Captain Babar Azam: पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम के लिए खुशखबरी है। उन्हें पाकिस्तन क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है।

By धीरज मिश्रा | Published: March 31, 2024 11:14 AM2024-03-31T11:14:03+5:302024-03-31T11:30:25+5:30

Babar Azam appointed as white-ball captain PCB selection committee Chairman PCB Mohsin Naqvi live updates | Pakistan New Captain Babar Azam: लौट आया बाबर आजम, वनडे और टी-20 में करेंगे कप्तानी

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsवनडे-टी20 के कप्तान बने बाबर आजम विश्व कप 2023 के बाद बाबर ने दिया था इस्तीफा शाहीन शाह अफरीदी को बनाया गया था कप्तान

Pakistan New Captain Babar Azam: पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम के लिए खुशखबरी है। उन्हें पाकिस्तन क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। इस बात की जानकारी एक्स पर पोस्ट करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम बोर्ड के द्वारा दी गई है। बोर्ड ने पोस्ट कि बाबर आजम को सफेद गेंद का कप्तान नियुक्त किया गया है। पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का सफेद गेंद (वनडे और टी20ई) कप्तान नियुक्त किया है।

यहां जानकारी के लिए बताते चले कि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम 18 अप्रैल को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 श्रृंखला की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। हालांकि, बाबर केवल वनडे और टी20 में पाकिस्तान का नेतृत्व करेंगे, जबकि शान मसूद टेस्ट टीम की कप्तानी के तौर पर बने रहेंगे।

विश्व कप में हार के बाद दिया था कप्तानी से इस्तीफा

बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 खेला। 50 ओवर वाले इस विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। टीम सेमिफाइनल से पहले ही बाहर हो गई। इस दौरान बाबर आजम के नेतृत्व पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों के द्वारा गंभीर सवाल उठाए गए। उनकी बल्लेबाजी से लेकर उनकी कप्तानी पर सवाल दागे गए। विश्व कप 2023 खत्म होने के बाद बाबर आजम ने पीसीबी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

बाबर ने इस्तीफा में कहा कि वह बतौर खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी सेवा जारी रखेंगे। बाबर के इस्तीफा के बाद कप्तानी का जिम्मा पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी के दामाद और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को दिया गया था। बाबर ने कुछ मैच शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई वाली टीम में भी खेला है। मीडिया गलियारों में यह चर्चा रही कि शाहिद अफरीदी की वजह से उनके दामाद शाहीन शाह अफरीदी को कप्तानी मिली। 
 

Open in app