कुसल परेरा दक्षिण अफ्रीका पर ऐतिहासिक जीत दिलाकर छाए, बने श्रीलंका में 'हीरो'

Kusal Perera: कुसल परेरा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद अपने देश में हीरो बनकर उभरे हैं, कई पूर्व क्रिकेटरों ने की तारीफ

By भाषा | Published: February 17, 2019 5:51 PM

Open in App

कोलंबो, 17 फरवरी: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 153 रन की पारी खेल कर श्रीलंका को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत दिलाने वाले कुसल परेरा देश के राष्ट्रनायक बन गये हैं।

परेरा ने यह पारी ऐसे समय खेली जब श्रीलंकाई टीम अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। उन्होंने डेल स्टेन, कगीसो रबादा जैसे दिग्गज गेंदबाजों के सामने अंतिम विकेट के लिए विश्व फर्नांडो के साथ 78 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे किया।

 देश के दिग्गज क्रिकेटरों और राजनीतिज्ञों ने परेरा की पारी की तारीफ की। परेरा ने डोपिंग का आरोप लगने के बाद 2016 में वापसी की थी। पूर्व कप्तान कुमार संगकारा डरबन में खेली गयी उनकी पारी को ‘अविश्वसनीय’ करार दिया। 

संगकारा ने दिसंबर 2015 में परेरा का उस समय बचाव किया था जब उन्हें डोपिंग मामले में निलंबित किया गया था।  उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या अद्भुत जीत है। विदेशों में श्रीलंका की सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक। कुशल परेरा अविश्वसनीय थे।' पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी कहा, 'क्या शानदार पारी है। दबाव में खेली गयी बेहतरीन पारी। यह सूझबूझ और मानसिक मजबूती दर्शाता है।' श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे और खेल मंत्री हारिन फर्नाडो ने भी परेरा की बल्लेबाजी की तारीफ की।

टॅग्स :कुसल परेराश्री लंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या