IPL 2020: जीत के साथ ही केएल राहुल ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

साल 2018 के आईपीएल में केएल राहुल ने 659 रन, आईपीएल 2019 में 593 रन तो वहीं अबतक इस आईपीएल में कुल 525 रन बना लिए हैं।

By अमित कुमार | Published: October 19, 2020 7:40 AM

Open in App
ठळक मुद्देराहुल ने मुंबई के खिलाफ 51 गेंद पर 77 रन की पारी खेली और आईपीएल करियर का 21वां अर्धशतक लगाया।अपनी पारी के दौरान राहुल ने 2500 आईपीएल रन भी पूरे किए। इस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच गयी।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। राहुल टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। इसके बावजूद उनकी टीम को 9 में से 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। राहुल ने मुंबई के खिलाफ 51 गेंद पर 77 रन की पारी खेली और आईपीएल करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। अपनी पारी के दौरान राहुल ने 2500 आईपीएल रन भी पूरे किए। 

केएल राहुल आईपीएल में ऐसा करने वाले 23वें खिलाड़ी बने तो वहीं भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में वह 17वें स्थान पर आ गए हैं। केएल राहुल आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार 3 आईपीएल सीजन में 500 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया था।

राहुल की लगातार तीसरी अर्धशतकीय पारी

मुंबई के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल की 51 गेंद में 77 रन की पारी के बाद भी पंजाब की टीम 20 ओवर में 176 रन ही बना सकी। राहुल की यह लगातार तीसरी अर्धशतकीय पारी रही। पंजाब को 20वें ओवर में जीतने के लिए नौ रन चाहिये थे लेकिन अनुभवी ट्रेट बोल्ट ने दीपक हुड्डा और क्रिस जोर्डन को सिर्फ आठ रन बनाने दिये। आखिरी गेंद में पंजाब को दो रन चाहिये थे लेकिन दूसरा रन लेने की कोशिश में जोर्डन आउट हो गये और 20 ओवर के बाद मैच टाई हो गया।

जीत के साथ ही पंजाब के लिए जिंदा है प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें

इस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच गयी। मुंबई इतने ही मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। रोमांच की प्रकाष्ठा पर पहुंचा यह मैच 20-20 ओवर के खेल के बाद टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने एक समान पांच-पांच रन बनाये। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के लिए आये जबकि पंजाब के लिए क्रिस जोर्डन ने गेंदबाजी की। 

टॅग्स :केएल राहुलमयंक अग्रवालमुंबई इंडियंसकिंग्स इलेवन पंजाबIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या