KKR vs PBKS: केकेआर ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया, कप्तान नीतीश राणा ने खेली अर्धशतकीय पारी

इस मैच में पंजाब किंग्स ने केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 179 रन बनाए। जबाव में केकेआर ने 20 ओवर में अपने 5 विकेट खोकर 182 रन बना डाले।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 08, 2023 11:25 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने 51 रनों (38 गेंद) की अर्धशतकों की पारी खेलीआंद्रे रसेल ने भी तूफानी पारी खेलकर (22 गेंद में 42 रन) टीम को जीत के करीब ले गएकेकेआर ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराकर अपनी IPL प्ले-ऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है

कोलकाता: आईपीएल 2023 में सोमवार को खेले गए केकेआर बनाम पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबले में केकेआर ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से मात दी। केकेआर की इस जीत में कप्तान नीतीश राणा की बल्लेबाजी का अहम योगदान रहा। राणा ने 51 रनों की अर्धशतकों की पारी खेली।

इससे पहले उन्होंने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनके अलावा आंद्रे रसेल ने भी तूफानी पारी खेलकर (22 गेंद में 42 रन) टीम को जीत के करीब तक लेे गए। अंत में फिर से रिंकु सिंह (21 रन) ने आखिरी गेंद पर जीत का चौका लगाया। इस जीत के साथ ही केकेआर ने पंजाब किंग्स से इस सीजन में मिली अपनी पिछली हार का बदला भी लिया।

इस मैच में पंजाब किंग्स ने केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जबाव में केकेआर ने 20 ओवर में अपने 5 विकेट खोकर 182 रन बना डाले और मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। पंजाब किंग्स की तरफ से राहुल चाहर ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। उनके अलावा नैथन एलिस और हरप्रीत बरार को एक-एक विकेट मिला। 

पंजाब किंग्स की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 57 रन बनाए थे। कप्तान ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके अलावा शाहरुख खान (21) और जितेश शर्मा  (21) ने उपयोगी पारी खेली। ऋषि धवन ने 19 रनों का योगदान दिया। वहीं नाइट राइडर्स की ओर से वरूण चक्रवर्ती ने तीन जबकि हर्षित राणा ने दो विकेट चटकाए।

इस जीत के साथ केकेआर अपने 11 मैचों में से 5 मुकाबले जीतकर 10 अंकों के साथ अंक तालिका में 10 अंक हासिल कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, जिससे प्ले ऑफ की दौड़ और भी रोमांचक हो गई है। केकेआर समेत ऐसी पांच टीमें हैं जिनके अंक तालिका में अब 10 अंक हैं।  

टॅग्स :आईपीएल 2023पंजाब किंग्सKKRनीतीश राणाशिखर धवन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या