IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ जीत के बावजूद दिनेश कार्तिक की कप्तानी से खुश नहीं केविन पीटरसन, कहा- इस खिलाड़ी को दी जाए टीम की कमान

केकेआर ने टूर्नामेंट का आगाज भले ही खराब किया हो, लेकिन दूसरे मुकाबले को जीतकर उन्होंने साबित किया कि उनकी टीम में भी काफी दमखम है।

By अमित कुमार | Published: September 27, 2020 2:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर ने अपने दूसरे मैच में हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता ने दो ओवर बाकी रहते हुए ही जीत हासिल कर ली।शुभमन गिल ने इस मैच में टीम के लिए सबसे अधिक 70 रन बनाए।

कोलकाता नाइट राइजर्स ने शनिवार को आबू धाबी में खेले गए आईपीएल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। इस जीत के साथ केकेआर ने इस सीजन अपनी पहली जीत हासिल की। केकेआर को अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर टीम वापस पटरी पर लौट आई है। 

केकेआर ने अपने दूसरे मैच में हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता ने दो ओवर बाकी रहते हुए ही जीत हासिल कर ली। शुभमन गिल ने इस मैच में टीम के लिए सबसे अधिक 70 रन बनाए। केकेआर को मिली इस जीत के बावजूद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसनदिनेश कार्तिक की कप्तानी से खुश नजर नहीं आए। 

शुभमन गिल को बनाना चाहिए केकेआर का कप्तान

केविन पीटरसन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने शुभमन को कोलकाता का कप्तान बनाने की मांग तक कर डाली। केविन पीटरसन ने ट्वीट किया, “ उन्हें (शुभमन गिल) केकेआर का कप्तान होना चाहिए।” वहीं शुभमन गिल ने कहा कि पिछले कुछ साल में उन्होंने ‘पावर हिटिंग’ का काफी अभ्यास किया है और सलामी बल्लेबाज होने के नाते उनका काम टीम को जीत तक ले जाना था ।

शुभमन गिल ने मैच जीतने के बाद कही यह बात

 मैन आफ द मैच गिल ने मैच के बाद कहा ,‘‘ गेंद ज्यादा स्पिन नहीं ले रही थी और बल्लेबाजी आसान थी । मैने पिछले कुछ साल में पावर हिटिंग का काफी अभ्यास किया है ।हमारी टीम के लिये यह जीत बहुत जरूरी थी । हमने अच्छी गेंदबाजी की और उसके बाद बल्लेबाजों की बारी थी ।’’ इयोन मोर्गन के साथ 92 रन की नाबाद साझेदारी के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ मोर्गन बहुत अच्छा खेल रहे थे । हमने लंबी बातचीत नहीं की । सलामी बल्लेबाज होने के नाते मेरा काम टीम को जीत तक ले जाना था ।’’ 

टॅग्स :केविन पीटरसनदिनेश कार्तिकशुभमन गिलकोलकाता नाइट राइडर्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या