IND v ENG: दूसरे टेस्ट में कई खिलाड़ी नहीं खेलेंगे!, राहुल, जडेजा के बाद ये खिलाड़ी बाहर

IND v ENG: पांच मैचों की सीरीज में शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में उनका खेलना संदिग्ध है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 31, 2024 03:37 PM2024-01-31T15:37:36+5:302024-01-31T15:39:22+5:30

IND v ENG team india kl rahul ravindra jadeja out England spinner Jack Leach failed knee injury suffered first Test in Hyderabad leaving him doubtful second Test five-match series starting here | IND v ENG: दूसरे टेस्ट में कई खिलाड़ी नहीं खेलेंगे!, राहुल, जडेजा के बाद ये खिलाड़ी बाहर

file photo

googleNewsNext
Highlights इंग्लैंड ने इस मैच को 28 रन से जीता था।पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 10 ओवर की गेंदबाजी की थी। ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को मौका मिल सकता है।

IND v ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। इस बीच भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है और विराट कोहली के बाद रविंद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। इस बीच इंग्लैंड के सबसे अनुभवी स्पिनर जैक लीच भी टीम से बाहर हो सकते हैं। लीच हैदराबाद में खेले गये पहले टेस्ट के दौरान घुटने में लगी चोट से पूरी तरह से उबरने में विफल रहे हैं जिससे पांच मैचों की सीरीज में शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में उनका खेलना संदिग्ध है। लीच ने बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। उन्हें मैदान के बाहर फिजियो से इलाज कराते देखा गया। टीम के उनके साथी खिलाड़ी जैक क्राउली ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘वह काफी मजबूत इंसान है।

आप उसके बारे में कुछ अंदाजा नहीं लगा सकते है।  आप वास्तव में उसे कभी नजरअंदाज नहीं कर सकते। हम देखेंगे कि वह कुछ दिनों में कैसा करते हैं। हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय लीच के बाएं घुटने में चोट लग गई थी। इंग्लैंड ने इस मैच को 28 रन से जीता था।

घुटने के आसपास चोट लगने से हुई सूजन और दर्द के बावजूद उन्होंने हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 10 ओवर की गेंदबाजी की थी। उन्हें बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान लंगड़ाते हुए देखा गया। लीच अगर चोट से उबरने में विफल रहे तो टीम में उनकी जगह ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को मौका मिल सकता है।

वीजा संबंधी समस्या के कारण बशीर देर से भारत पहुंचे थे और हैदराबाद टेस्ट में पदार्पण नहीं कर सके थे। सलामी बल्लेबाज क्राउली को भरोसा है कि अगर बशीर को मौका दिया गया तो वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ वह एक शानदार खिलाड़ी है।

उसे खुद पर काफी भरोसा है। वह जानता है कि वह अपनी गेंदबाजी के साथ क्या करने की कोशिश कर रहा है और वह खुद का समर्थन करता है। मुझे यह पसंद है और मुझे लगता है कि अगर उसे इस श्रृंखला में मौका मिला तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’ 

Open in app