करुण नायर को मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 'भारतीय टीम' की कमान, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर भी शामिल

Karun Nair: करुण नायर को 29 सितंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कमान सौंपी गई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 22, 2018 10:45 AM

Open in App

नई दिल्ली, 22 सितंबर:करुण नायर भारत के दौरे पर आने वाली वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ 29 सितंबर से वडोदरा में शुरू होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच में भारत बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी करेंगे। 

इस टीम में विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुने जाने के दावेदार मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को भी शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में 1160 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 

वहीं पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी ने क्रमश: 537 और 752 रन बनाए थे। खुद करुण नायर भी पिछले रणजी सीजन में दमदार फॉम में थे और उन्होंने 612 रन बनाए थे।

पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी इस साल इंग्लैंड के दौरे पर भारत-ए के लिए भी शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने क्रमश: 250 और 227 रन बनाए।

वहीं विंडीज के खिलाफ इस दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भारत बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की तेज गेंदबाजी का जिम्मा बासिल थंपी, आवेश खान, के विग्नेश और इशान पोरेल उठाएंगे, जबकि सौरभ कुमार और ऑलराउंडर जलज सक्सेना स्पिन विभाग की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

जेसन होल्डर की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम 4 अक्टूबर से शुरू हो रहे अपने भारत दौरे पर दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम इस प्रकार है: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, करुण नायर (कप्तान), श्रेयस अय्यर, अंतिक बवाने, इशान किशन (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, सौरभ कुमार, बासिल थंपी, आवेश खान, के विग्नेश, इशान पोरेल।

टॅग्स :करुण नायरपृथ्वी शॉमयंक अग्रवालभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या