पृथ्वी शॉ को मैदान पर वापसी करने में लगेगा अभी इतना समय, घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, दो साल पहले खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे शॉ (Prithvi Shaw) ने अपनी बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण अभ्यास में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दो साल से भी पहले था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 20, 2024 11:41 AM2024-01-20T11:41:47+5:302024-01-20T11:43:09+5:30

Prithvi Shaw need at least one more month due to a knee ligament injury | पृथ्वी शॉ को मैदान पर वापसी करने में लगेगा अभी इतना समय, घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, दो साल पहले खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

पृथ्वी शॉ घुटने की चोट से जूझ रहे हैं

googleNewsNext
Highlightsपृथ्वी शॉ को मैदान पर वापसी करने में लगेगा समयघुटने की चोट से जूझ रहे हैं पृथ्वी शॉवर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शुरुआत धमाकेदार तरीके से की थी। हालांकि बाद में चोट और विवादों से जूझते हुए उनके प्रदर्शन में गिरावट आई और वह टीम से बाहर हो गए। पृथ्वी शॉ  घुटने के लिगामेंट की चोट के कारण पिछले साल अगस्त (2023) से मैदान से बाहर हैं। अब उनकी वापसी में और विलंब हो सकता है। पृथ्वी शॉ को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए कम से कम एक महीने का समय और लग सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हु्ए हैं और पहले जैसी फिटनेस हासिल करने में उन्हें अभी और वक्त मिलेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पृथ्वी शॉ को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। आने वाले समय में शॉ का घुटना प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए कितना फिट है इसे तय करने में कई सप्ताह लगेंगे। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग लेने की मंजूरी मिलने से पहले उन्हें कई तरह की जांच से गुजरना होगा।

वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे शॉ ने अपनी बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण अभ्यास में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि खेल के मैदान में उनकी वापसी इस बात पर निर्भर करेगी कि उनका घायल घुटना तेजी से दौड़ने, रन लेने, और क्षेत्ररक्षण के लिए र्याप्त मजबूत हो गया है या नहीं।

इस बात के कयास भी हैं कि  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में ही पृथ्वी शॉ मैदान पर वापसी करेंगे। इससे पहले रणजी के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) यह आकलन करेगा कि वह घरेलू टूर्नामेंट खेलने की स्थिति में हैं या नहीं।  शॉ ने अपने करियर में पांच टेस्ट, छह वनडे और एक टी20 मैच खेला है, लेकिन उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दो साल से भी पहले था। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं।

Open in app