कपिल देव ने नए क्रिकेटरों को फिर फटकारा, कहा- उन्हें लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं

भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने मौजूदा दौर के खिलाड़ियों को लेकर कहा है कि उन्हें लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 30, 2023 3:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देवे सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं - कपिल देवहमारा मानना है कि एक अनुभवी व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है - कपिल देवबहुत अधिक पैसा आता है तो अहंकार आता है - कपिल देव

नई दिल्ली: भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव मौजूदा दौर के खिलाड़ियों के रवैये को लेकर अक्सर आलोचक की भूमिका में रहते हैं। अब उनका हाल ही में दिया गया एक बयान चर्चा में है जिसमें उन्होंने कहा है कि आजकल के क्रिकेटरों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं।      

दरअसल कपिल देवसुनील गावस्कर के एक बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। कपिल ने कहा, "इन खिलाड़ियों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे बहुत आश्वस्त हैं। नकारात्मक बात यह है कि वे सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं। मुझे नहीं पता कि इसे इससे बेहतर कैसे रखा जाए, लेकिन वे आश्वस्त हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "आपको किसी से पूछने की जरूरत नहीं है। हमारा मानना है कि एक अनुभवी व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है। कभी-कभी बहुत अधिक पैसा आता है तो अहंकार आता है। इन क्रिकेटरों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं। यही अंतर है। मैं कहूंगा कि बहुत सारे क्रिकेटर हैं जिन्हें मदद की जरूरत है। जब सुनील गावस्कर हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं कर सकते? अहंकार कहा है? ऐसा कोई अहंकार नहीं है। उन्हें लगता है कि हम काफी अच्छे हैं।"

गावस्कर ने क्या कहा था

इससे पहले मौजूदा समय के क्रिकेटरों पर टिप्पणी करते हुए गावस्कर ने कहा था, "वर्तमान भारतीय क्रिकेटर शायद ही कभी उनके पास सलाह के लिए आते हैं। राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण नियमित रूप से मेरे पास आते थे। वे एक विशिष्ट समस्या के साथ मेरे पास आते थे और आप उन्हें कुछ बता सकते थे जो आपने देखा था। मुझे इस बारे में कोई अहंकार नहीं है। मैं जा सकता था और उनसे बात कर सकता था, लेकिन चूंकि दो कोच हैं - राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ - इसलिए कभी-कभी आप पीछे हट जाते हैं क्योंकि आप उन्हें बहुत अधिक जानकारी के साथ भ्रमित नहीं करना चाहते हैं।"

टॅग्स :कपिल देवसुनील गावस्करभारतीय क्रिकेट टीमसचिन तेंदुलकरराहुल द्रविड़
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या