IPL: प्लेऑफ से पहले बढ़ी दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें, टूर्नामेंट से बाहर हुआ सबसे सफल गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप से पहले एहतियात बरतते हुए चोटिल कागीसो रबादा को वापस बुलाने का फैसला किया है जिससे यह गेंदबाज आईपीएल के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पाएगा।

By भाषा | Published: May 04, 2019 12:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेईस वर्षीय रबादा ने इस सत्र में 12 मैचों में 25 विकेट हासिल किए हैं।दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने रबादा को वापस बुलाने का फैसला किया है।कगीसो रबादा आईपीएल के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पाएंगे।

नई दिल्ली, चार मई। दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप से पहले एहतियात बरतते हुए चोटिल कागीसो रबादा को वापस बुलाने का फैसला किया है जिससे यह गेंदबाज आईपीएल के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पाएगा। रबादा पीठ में परेशानी के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे और उनका नहीं होना दिल्ली के लिये करारा झटका होगा जो अपना पहला आईपीएल खिताब हासिल करने की कोशिश में है। दिल्ली कैपिटल्स के बयान के अनुसार मौजूदा पर्पल कैप धारी रबादा को सीएसए ने स्वदेश लौटने की सलाह दी हे। तेईस वर्षीय रबादा ने इस सत्र में 12 मैचों में 25 विकेट हासिल किए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिये टूर्नामेंट के इस चरण में दिल्ली कैपिटल्स को छोड़कर जाना बहुत मुश्किल है। ’’ उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘लेकिन विश्व कप में अब एक महीने से भी कम समय बचा है, इस संबंध में मेरे लिये मिलकर फैसला लिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स के साथ यह मेरे लिये शानदार सत्र रहा है और मेरा सचमुच मानना है कि हमारी टीम ट्राफी जीत सकती है। ’’ दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि रबादा को एहतियात के तौर पर बुलाया गया है।

मूसाजी ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के बयान में कहा, ‘‘कागिसो को कुछ दिन पहले पीठ में अकड़न महसूस हुई थी और जांच के लिये उनके स्कैन कराये गये। स्कैन के नतीजे और दिल्ली में मौजूद अपने फिजियो क्रेग गोवेंडर के बाद ही सीएसए की चिकित्सीय समिति ने उन्हें आईपीएल के बचे हुए टूर्नामेंट से हटाने का फैसला किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कागिसो को पहले भी पीठ से संबंधित समस्या रही है और सीएसए की चिकित्सयीय टीम यह सुनिश्चित करने के लिये सर्वश्रेष्ठ कदम उठा रही है कि वह अगले महीने आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप में पूरी तरह फिट रहें। वह लौटने के बाद पीठ के विशेषज्ञ से सलाह लेगा और उपचार व रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम शुरू करेगा।’’

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने इस दुर्भाग्यपूर्ण करार करते हुए कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रबादा को टूर्नामेंट के इस चरण में छोड़कर जाना पड़ा है। लेकिन मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है कि इस इकाई का प्रत्येक सदस्य मौके पर अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’ दिल्ली की टीम सात साल के अंतराल बाद पहली बार प्ले आफ में जगह बनाने में सफल रही है और अब टीम शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में अपना अंतिम लीग मैच खेलेगी।

टॅग्स :कगिसो रबादादिल्ली कैपिटल्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या