जयदेव उनादकट ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, सेमीफाइनल में 10 विकेट झटक सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंचाया

Jaydev Unadkat: गुजरात के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जयदेव उनादकट ने 10 विकेट झटकते हुए एक नया इतिहास रच दिया, जानिए कौन सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 04, 2020 4:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देजयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में झटके 65 विकेटइससे पहले 1998/99 में डोड्डा गणेश ने लिए थे एक सीजन में 63 विकेट

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने बुधवार को अपने दमदार स्पैल से सौराष्ट्र को सेमीफाइनल में गुजरात पर 92 रन से जीत दिलाई, जिससे उनसे लगातार दूसरे सीजन में फाइनल में जगह बना ली। 

उनादकट ने इस मैच की पहली पारी में 3 विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में 7 विकेट झटकते हुए मैच में कुल 10 विकेट लेते हुए नया इतिहास रच दिया।

जयदेव उनादकट ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड

इसके साथ ही उनादकट ने एक रणजी सीजन में किसी तेज गेंदबाज के सर्वाधिक विकेट लेने का 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। सेमीफाइनल में मैच के साथ उनादकट ने इस रणजी सीजन में अपने विकेटों की संख्या 65 तक पहुंचा दी और उन्होंने 1998-99 में 63 विकेट लेने वाले कर्नाटक के डोड्डा गणेश का रिकॉर्ड तोड़ा। 

इस रणजी सीजन में 65 विकेट के साथ ही उनादकट बिशन सिंह बेदी (64 विकेट) को पीछे छोड़ते हुए एक रणजी सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, रिकॉर्ड बिहार के स्पिनर आशुतोष अमन के नाम है, जिन्होंने 2018/19 रणजी सीजन में 68 विकेट लिए थे। 

बुधवार को सेमीफाइनल में दूसरी पारी में उनादकट ने 7 विकेट झटकते हुए 327 के लक्ष्य के जवाह में पार्थिव पटेल और देवांग गांधी की 158 रन की साझेदारी के बावजूद सौराष्ट्र को 92 रन से जीत दिला दी। वह लक्ष्मीपति बालाजी और अनिकेत चौधरी के बाद रणजी ट्रॉफी में सातवीं बार पारी में 5 विकेट लेने वाले तीसरे तेज गेंदबाज बन गए। 

टॅग्स :जयदेव उनादकटरणजी ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या