बुमराह के करियर का सबसे मुश्किल वक्त! चोट से वापसी के फिलहाल संकेत नहीं, IPL और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से भी रह सकते हैं बाहर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के फिलहाल मैदान पर वापसी के कोई संकेत नहीं हैं। सूत्रों के अनुसार अगर सब ठीक रहा तो साल के आखिर में होने वाले विश्व कप में वह भारतीय टीम का हिस्सा रह सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: February 27, 2023 9:55 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल में भी नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह! चोट से अभी तक नहीं उबर सके हैं भारतीय तेज गेंदबाज।भारत अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो उसमें भी बुमराह का खेलना संदिग्ध है।वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जून में खेला जाना है, बुमराह ने पिछले साल सितंबर में आखिरी बार खेला था इंटरनेशनल मैच।

नई दिल्ली: चोट की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से करीब 5 महीने से बाहर चल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के फिलहाल जल्द वापसी के संकेत नहीं हैं। उनकी चोट ज्यादा गंभीर लग रही है और माना जा रहा है कि वह आईपीएल से भी बाहर रह सकते हैं। आईपीएल की शुरुआत करीब एक महीने बाद होने जा रही है। वहीं, भारत अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो उसमें भी बुमराह का खेलना संदिग्ध है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जून में खेला जाना है।

वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई और आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने संकेत दिया है कि बुमराह अभी भी सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रह सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, एशिया कप के लिए भले ही संभव न हो सके लेकिन भारतीय टीम का लक्ष्य बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए तैयार करना है।

बुमराह ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को मैच खेला था। उन्हें मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अधिकारियों द्वारा फिटनेस की मंजूरी नहीं दी गई थी। हालांकि ताजा जानकारी यह है कि चीजें योजना के अनुसार नहीं हो सकी हैं और ऐसे में एनसीए जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाने जा रहा है।

शुरू में यह सोचा गया था कि अगर बुमराह आईपीएल में भाग लेने के लिए लौटते हैं तो यह इतना बुरा नहीं होगा क्योंकि उन्हें एक मैच में केवल चार ओवर ही गेंदबाजी करनी पड़ेगी। ऐसे में वह धीरे-धीरे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए वह खुद को तैयार कर पाते। हालांकि, अब इसमें लंबा समय लगेगा और बीसीसीआई, एनसीए और भारतीय टीम प्रबंधन उनकी वापसी के लिए सावधानीपूर्वक योजना तैयार करने में जुटा है।

 

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहबीसीसीआईटीम इंडियाआईपीएल 2023
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या