World Cup 2023: पॉवरप्ले में गेंदबाजी के बादशाह हैं जसप्रीत बुमराह, देखिए हैरान करने वाले आंकड़े

बुमराह ने न सिर्फ पावरप्ले में बल्कि आखिरी ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने बल्लेबाजों को बांधे रखा है। कई बार ऐसा हुआ है कि भले ही बुमराह को विकेट न मिले हों लेकिन उनके बनाए गए दबाव के कारण दूसरे गेंदबाजों को विकेट मिले हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 22, 2023 03:11 PM2023-10-22T15:11:14+5:302023-10-22T15:12:31+5:30

jasprit Bumrah in Powerplay in World Cup 2023 see surprising figures | World Cup 2023: पॉवरप्ले में गेंदबाजी के बादशाह हैं जसप्रीत बुमराह, देखिए हैरान करने वाले आंकड़े

बुमराह के आंकड़े बताते हैं कि वह पावरप्ले में गेंदबाजी के बादशाह हैं

googleNewsNext
Highlights भारत के लिए पहला ओवर बुमराह ही करते हैंबुमराह के आंकड़े बताते हैं कि वह पावरप्ले में गेंदबाजी के बादशाह हैंबुमराह ने न सिर्फ पावरप्ले में बल्कि आखिरी ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी की है

jasprit Bumrah in Powerplay in World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे वन डे विश्वकप में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं। भारत के लिए पहला ओवर बुमराह ही करते हैं। विश्वकप में बुमराह के आंकड़े बताते हैं कि वह पावरप्ले में गेंदबाजी के बादशाह हैं। भारत ने अब तक अपने चारो मैच जीते हैं और इसमें बुमराह की गेंदबाजी का बहुत बड़ा योगदान है।

भारत ने विश्वकप की पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसमें पावरप्ले में गेंदबाजी करते हुए बुमराह ने 4 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट लिया। दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ था। इसमें बुमराह ने पावरप्ले में गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट लिया। तीसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। इसमें पावरप्ले में गेंदबाजी करते हुए बुमराह ने 4 ओवर में 1 मेडन के साथ केवल 14 रन दिए। चौथा मैच बांग्लादेश के खिलाफ था। इसमें बुमराह ने पावरप्ले में गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 1 मेडन के साथ केवल 13 रन दिए। 

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बुमराह ने शानदार गेंदबाजी जारी रखी। इस मैच में  बुमराह ने पावरप्ले में गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 1 मेडन के साथ केवल 11 रन दिए।

बुमराह ने न सिर्फ पावरप्ले में बल्कि आखिरी ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने बल्लेबाजों को बांधे रखा है। कई बार ऐसा हुआ है कि भले ही बुमराह को विकेट न मिले हों लेकिन उनके बनाए गए दबाव के कारण दूसरे गेंदबाजों को विकेट मिले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब भारत को विकेट की सख्त जरूरत थी तब रिजवान को आउट कर बुमराह ने भारत की वापसी कराई थी।

जानकारों की मानें तो बुमराह ने अपनी गेंदबाजी में कुछ बदलाव किए हैं। अब वह ओवर के बीच में यॉर्कर के अलावा इनस्विंगर का भी खूब इस्तेमाल करते हैं जिससे बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं मिलता। इसके अलावा सीनियर गेंदबाज होने के नाते बुमराह बाकी गेंदबाजों को बताते भी हैं कि किस लेंग्थ पर और कैसी गेंदबाजी करनी है।

Open in app