19 साल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का कमाल, बना बिग बैश लीग में हाफ सेंचुरी जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज

Jason Sangha: युवा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेसन संघा बिग बैश लीग में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं, संघा ने सिडनी थंडर के लिए 30 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 21, 2018 5:10 PM

Open in App

जेसन संघा शुक्रवार को बिग बैश लीग में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए हैं। 19 वर्षीय संघा ने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ सिडनी थंडर के लिए 63 रन की नाबाद पारी खेली और उनकी टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया। 

संघा जब क्रीज पर उतरे तो सिडनी थंडर की टीम 8 ओवर में 59 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद उन्होंने जेसन रूट के साथ 40 रन की और पांचवें विकेट के लिए डेनियल सैम्स के साथ 77 रन की साझेदारी की। 

संघा ने अपनी पारी में चार छक्के और चार चौके जड़े और अपना अर्धशतक सिर्फ 30 गेंदों में पूरा कर लिया। वह 36 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बारिश के कारण डकवर्थ लुइस नियम की वजह से मेलबर्न को जीत के लिए 8 ओवर में 90 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में मेलबर्न स्टार्स की टीम 6 विकेट पर 74 रन बना सकी और सिडनी थंडर ने ये मैच 15 रन से जीत लिया।जेसन संघा की बैटिंग इतनी शानदार थी कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने उन्हें कमेंट्री के दौरान अगला रिकी पॉन्टिंग कह दिया। पॉन्टिंग जैसे महान क्रिकेटर से तुलना किया जाना युवा क्रिकेटर संघा के लिए  मनोबल बढ़ाने वाली तारीफ है।   

संघा इस साल तब सुर्खियों में आए थे, जब 2018 में वह वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के कप्तान बने थे। संघा भारतीय मूल के उभरते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक जड़ने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दुनिया के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं।

टॅग्स :जेसन संघाबिग बैश लीगरिकी पोंटिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या