Janta Curfew: शोएब अख्तर ने हिंदुस्तान को सराहा, पाकिस्तान सरकार से भी कर दी कर्फ्यू लगाने की अपील

"खाली वैपेन से लोग मारे नहीं जात सकते, छींकने से भी मारे जा सकते हैं। हाथ मिलाने से भी लोग मारे जा रहे हैं। हाथ आपका बड़ा वैपेन है, जिससे लोग मारे जा रहे हैं। प्लीज हाथ ना मिलाएं। गले ना मिलाएं।"

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 23, 2020 1:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 6 लोगों की मौत।पड़ोसी मुल्क में 800 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित।शोएब अख्तर ने पाकिस्तान सरकार से की लॉकडाउन की अपील।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 800 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। पाकिस्तान सरकार ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए शनिवार को सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दी थी और ट्रेन सेवाएं सीमित कर दी थीं। 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शोएब अख्तर कहते हैं, "कोरोना वायरस के हालात आपके सामने हैं। पाकिस्तान कैटेगरी-2 में पहुंच चुका है। मैं किसी जरूरी काम से बाहर गया था। मैंने इस दौरान किसी से हाथ नहीं मिलाया, लेकिन मैंने 4-4 लड़कों को मोटरसाइकिल पर बैठे हुए देखा। वो पहाड़ों पर जा रहे हैं। पिकनिक मना रहे हैं। खाना खा रहे हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा ये कर क्या रहे हैं।"

रावलपिंडी एक्सप्रेस इस वीडियो में आगे कहते हैं, "लोग घर मिलने आ रहे हैं। क्यों मिलने आ रहे हैं। कोई भी संक्रमित आपको बीमार करके जा सकता है। रेस्टोरेंट बंद नहीं हैं। हिंदुस्तान में कर्फ्यू लगा हुआ है। लोगों ने खुद अपने आप पर कर्फ्यू लगा दिया है। बांग्लादेश में। यहां पर हमारे लोग बाहर जा रहे हैं। आप क्या कर रहे हैं? आप लोगों की जान के साथ खेल रहे हो। मैं पाकिस्तान सरकार से लॉकडाउन की अपील करता हूं। मैं पाकिस्तानी पीएम से कर्फ्यू की अपील करता हूं।"

"खाली वैपेन से लोग मारे नहीं जात सकते, छींकने से भी मारे जा सकते हैं। हाथ मिलाने से भी लोग मारे जा रहे हैं। हाथ आपका बड़ा वैपेन है, जिससे लोग मारे जा रहे हैं। प्लीज हाथ ना मिलाएं। गले ना मिलाएं।"

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान का पूर्ण बंदी से इनकार: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह कहते हुए देश में पूर्ण बंदी से इनकार कर दिया है कि इससे अराजक स्थिति पैदा हो जाएगी और लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खुद को पृथक कर लेने की अपील की। 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर रविवार (22 मार्च) राष्ट्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने दोहराया कि बंदी से अराजक स्थिति उत्पन्न हो जाएगी क्योंकि 25 फीसद से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और उनकी जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी। 

टॅग्स :शोएब अख्तरकोरोना वायरसपाकिस्तानइंडियापाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या