एडिलेड टेस्ट को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया 'मील का पत्थर', मुकाबले में बनाए थे 256 रन

विराट कोहली ने मंगलवार को 2014 में एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच को याद किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 30, 2020 2:57 PM

Open in App
ठळक मुद्दे2014 एडिलेड टेस्ट भारत के लिए मील का पत्थर रहा : कोहलीएडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में कोहली ने जड़ा था शतक।भारतीय कप्तान ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर।

साल 2014 में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट मैच खेला गया था, जिसे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मील का पत्थर बताया है। कोहली ने इस मैच की पहली पारी में 115, जबकि दूसरी इनिंग में 141 रन बनाए थे।

कोहली ने शेयर की तस्वीर: कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "हम आज जो टीम हैं उस सफर का यह टेस्ट काफी अहम हिस्सा रहा है। एडिलेड में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से काफी भावनाएं जुड़ी थीं और जिन लोगों ने देखा था उनके लिए भी यह शानदार था।"

कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।

उन्होंने कहा, "हालांकि हम जीत नहीं पाए थे लेकिन इसने हमें सिखाया था कि अगर हम अपना सब कुछ लगा देंगे तो कुछ भी संभव है क्योंकि हम कुछ ऐसा करने के लिए समर्पित हैं जिसकी शुरुआत काफी मुश्किल है, लेकिन हमने इस मैच को लगभग जीत ही लिया था। हम सभी इसे लेकर समर्पित थे। टेस्ट टीम के तौर पर यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा।"

भारत को मिली थी हार: मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 517/7 पर घोषित कर दी थी। इसके जवाब में टीम इंडिया 444 रन पर सिमट गई। ऑसट्रेलिया ने दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए और भारत 315 रन पर सिमट गया। मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 48 रन से अपने नाम किया था।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या