टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, अफगानिस्तान टेस्ट से हो सकता है बाहर

Ishant Sharma: अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में टीम इंडिया के इस स्टार गेंदबाज के खेलने पर संदेह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 06, 2018 5:39 PM

Open in App

नई दिल्ली, 06 जून: टीम इंडिया 14 जून से बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलेगी, जो अफगान टीम का पहला टेस्ट मैच होगा। अफगानिस्तान के इस डेब्यू टेस्ट में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के शामिल होने पर संदेह के बादल मंडरा रहा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा काउंटी क्रिकेट में चोटिल हो गए हैं और अब उनके इस टेस्ट में खेलने पर आशंका के बादल मंडराने लगे हैं।

इशांत काउंटी क्रिकेट में सेसेक्स के लिए खेल रहे हैं। लेकिन चोटिल होने की वजह से वह ससेक्स के एसेक्स के खिलाफ खेले गए मैच में नहीं खेले। सेसेक्स ने खुद इशांत के चोटिल होने की पुष्टि की है। 

ये काउंटी के इस सीजन में दूसरी बार है जब इशांत को चोट लगी है। इससे पहले पिछले महीने ग्लूसेस्टरशर के खिलाफ खेलते हुए उन्हें कंधे में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह मिडिलसेक्स के खिलाफ अगले मैच में नहीं खेले थे। हालांकि उसके अगले ही मैच में इशांत ने वापसी कर ली थी और फिर रॉयल लंदन वनडे कप के मैचों में भी खेले थे। इशांत ने इस लिस्ट-ए टूर्नामेंट में आठ विकेट झटके थे। (पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले राशिद खान को सता रहा ये बड़ा डर, कर रहे हैं खास तैयारी)

लेकिन इस हालिया चोट ने इशांत की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, जिन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू होने वाले टेस्ट में खेलना है। बीसीसीआई ने अफगान टेस्ट से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के लिए यो-यो फिटनेस टेस्ट देना अनिवार्य कर दिया है, ऐसे में इशांत को इस टेस्ट में खेलने के लिए अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। (पढ़ें: 8 साल, 87 टेस्ट के बाद दिनेश कार्तिक खेलेंगे पहला टेस्ट, उनके नाम दर्ज होगा ये अनोखा रिकॉर्ड)

इशांत के अलावा दो और भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और वरुण एरॉन भी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं। पुजारा ने यॉर्कशर के लिए अब तक लिस्ट-ए क्रिकेट के 86.25 की औसत से 345 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले पुजारा को काउंटी में अभी यॉर्कशर के लिए दो और मैच खेलने हैं। वहीं वरुण एरॉन के लिए काउंटी सीजन मिश्रित सफलता वाला रहा, उन्होंने तीन प्रथम श्रेणी मैचों में 8 विकेट लिए जबकि लिस्ट-ए क्रिकेट में 7 विकेट झटके। (पढ़ें: 19 साल के राशिद खान का दिमाग 30 साल के खिलाड़ी जैसा: सिमंस)

टॅग्स :इशांत शर्माटेस्ट क्रिकेटअफगानिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या