पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में ढही आयरलैंड की बैटिंग, पहली पारी में 130 पर लुढ़की, मिला फॉलो ऑन

Ireland vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में आयरलैंड की टीम पहली पारी में 130 रन पर सिमट गई।

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2018 8:31 AM

Open in App

नई दिल्ली, 14 मई: डबलिन में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे अपने डेब्यू टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को आयरलैंड की बल्लेबाजी ढह गई और उसे फॉलो ऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। पाकिस्तान के पहली पारी के 310/9 (पारी घोषित) के स्कोर के जवाब में आयरलैंड की टीम अपनी पहली पारी में महज 130 रन पर लुढ़क गई। 

इसके बाद फॉलो ऑन खेलने उतरी आयरलैंड ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 64 रन बनाए, खेल खत्म होने के समय ऐड जॉयसे 39 और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड 23 रन बनाकर नाबाद थे। आयरलैंड अब भी पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर से 116 रन पीछे है।

इससे पहले पाकिस्तान ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 6 विकेट पर 268 के आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 310 रन पर घोषित कर दी। पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने 83, अशद शफीक ने 62 और शादाब खान ने 55 रन बनाए। आयरलैंड के लिए टिम मुरटाघ ने 4 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 3 विकेट झटके।

पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी के आगे ढही आयरिश बैटिंग

पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी के आगे आयरलैंड की पहली पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। आयरलैंड ने एक समय अपने 5 विकेट 36 रन पर गंवा दिए थे और उसके ऊपर अपनी डेब्यू टेस्ट पारी में सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज होने का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन इसके बाद केविन ओ ब्रायन (40) और गैरी विल्सन (33) की पारियों ने आयरलैंड को 130 तक पहुंचा दिया। डेब्यू टेस्ट में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही नाम रहा, जो 1889 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में 84 रन पर सिमट गया था।

आयरलैंड की पहली पारी में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद अब्बास ने 4, शादाब खान ने 3 और मोहम्मद आमिर ने 2 विकेट झटकते हुए आयरैंलड की बैटिंग की कमर तोड़ दी।

हालांकि फॉलो ऑन खेलते हुए आयलैंड ने दूसरी पारी में सधी हुई शुरुआत की और दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 64 रन बना लिए। ऐड जॉयसे (39) और कप्तान पोर्टरफील्ड (23) दोनों को आमिर की गेंद पर जीवनदान मिला। इसका फायदा उठाते हुए इन दोनों ने दूसरी पारी में आयरलैंड को कोई झटका नहीं लगने दिया।

टॅग्स :आयरलैंडपाकिस्तानटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या