आईपीएल 2018: पुरानी टीम के लिये ही खेलेंगे रोहित शर्मा, धोनी, कोहली और रैना

आईपीएल 2018: सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर और भुवनेश्वर कुमार को टीम में बरकरार रखा है।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 04, 2018 7:16 PM

Open in App

आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी से पहले गुरुवार (चार जनवरी) को मुंबई में खिलाड़ियों की रिटेंशन सेरमनी आयोजित हुई। सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर और भुवनेश्वर कुमार को टीम में बरकरार रखा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स और सरफराज खान को टीम में बरकरार रखा है। राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को टीम में बरकरार रखा है। आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 27 जनवरी को होनी है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने वेस्टइंडीज के सुनील नारायण और एंड्रे रसेल को टीम में फिर से रखा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने केवल अक्षर पटेल को दोबारा शामिल किया है। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने एमएस धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को टीम में बरकरार रखा है।

मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान रोहित शर्मा, आलराउंडर हार्दिक पंडया और जसप्रीत बुमराह को टीम में बरकरार रखा है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और दक्षिणी अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को टीम में बरकरार रखा है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को अपना मुख्य कोच नियुक्ति किया है।

क्या है आईपीएल 2018 रिटेंशन पॉलिसी

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के अनुसार कोई भी टीम नीलामी से पहले अधिकतम तीन पुराने खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रख सकती है। सभी टीमों को चार जनवरी के बाद उन खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है जिन्हें वो रिटेन करना चाहती हैं। 

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या