IPL Mega Auction 2022: इन खिलाड़ियों पर आईपीएल 2022 में बरस सकता है पैसा, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताए नाम, देखें वीडियो

IPL Mega Auction 2022: दो नई टीमें - लखनऊ और अहमदाबाद - नीलामी से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों का मसौदा तैयार कर सकती हैं। दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 05, 2021 4:25 PM

Open in App
ठळक मुद्देछह कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिया है।मेगा नीलामी के दौरान बड़े पैमाने पर बेचे जा सकते हैं। 2021 में शाहरुख खान ने पंजाब किंग्स के लिए मैच खेला था।

IPL Mega Auction 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए मेगा ऑक्शन जल्द होने वाला है। दो नई टीम जुड़ने से रोमांच बढ़ गया है। कई खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हो सकती है। युवा खिलाड़ी पर हर टीम पैसा लुटा सकती हैं। 

चूंकि टीमों को मेगा नीलामी से पहले अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति थी। दो नई टीमें - लखनऊ और अहमदाबाद - नीलामी से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों का मसौदा तैयार कर सकती हैं। दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने YouTube चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में, छह कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिया, जो मेगा नीलामी के दौरान बड़े पैमाने पर बेचे जा सकते हैं। आकाश के मुताबिक शाहरुख खान (पंजाब किंग्स), रवि विश्नोई (पंजाब किंग्स), आवेश खान (दिल्ली कैपिटल्स), राहुल त्रिपाठी (केकेआर), शिवम मावी (केकेआर) और कार्तिक त्यागी (राजस्थान) हैं। 

2021 में शाहरुख खान ने पंजाब किंग्स के लिए मैच खेला था। 11 मैच में 153 रन बनाए थे। छक्के के लिए मशहूर हैं। रवि विश्नोई ने पंजाब के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया था। 23 मैच में 24 विकेट निकाले थे। दिल्ली के खेलते हुए आवेश खान ने 24 विकेट लिए थे। दिल्ली ने रिटेन नहीं किया।

राहुल त्रिपाठी के बारे में आकाश ने कहा कि शानदार बल्लेबाज है। केकेआर के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली। कही भी खेल सकते हैं। अभी तक 62 मैच में 1385 रन बनाए हैं। केकेआर के लिए खेलते हुए शिवव मावी ने कई बार शानदार गेंदबाजी की। 26 मैच में 25 विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते कार्तिक त्यागी ने 14 मैच में 13 विकेट लिए। चोपड़ा को लगता है कि हार्दिक पांड्या, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन और शिखर धवन को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी जमकर पैसा लगा सकते हैं। मुझे लगता है कि राहुल चाहर के लिए 2-3 फ्रेंचाइजी के बीच रस्साकशी होगी।

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनआईपीएल 2022IPLआईपीएल रिटेंशनआकाश चोपड़ाबीसीसीआईमुंबई इंडियंसपंजाब किंग्सकोलकाता नाइट राइडर्सचेन्नई सुपर किंग्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या