IPL Auction 2024 Updates: नीलामी से पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अहमद और इस्लाम, इंग्लैंड के रेहान अहमद ने नाम वापस लिया, आखिर क्या है वजह

IPL Auction 2024 Updates: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार विदेश में आयोजित की जा रही है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 19, 2023 12:13 PM2023-12-19T12:13:22+5:302023-12-19T12:16:07+5:30

IPL Auction 2024 Updates 17th Indian Premier League auction Bangladesh's fast bowlers Taskin Ahmed and Shoriful Islam England's leg spinner Rehan Ahmed withdrew their names what reason | IPL Auction 2024 Updates: नीलामी से पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अहमद और इस्लाम, इंग्लैंड के रेहान अहमद ने नाम वापस लिया, आखिर क्या है वजह

file photo

googleNewsNext
Highlights 77 स्लॉट के लिए 333 क्रिकेटरों की बोली लगेगी। मुस्ताफिजुर रहमान 22 मार्च से 11 मई तक ही उपलब्ध रहेंगे।नीलामी में दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य वाले वर्ग में रखा गया है।

IPL Auction 2024 Updates: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न से पहले 17वीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी मंगलवार को दुबई में होने जा रहा है। साल का वह समय फिर आ गया है, जब क्रिकेटर कमोडिटी बनकर रह गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिलाड़ियों की नीलामी पहली बार विदेश में आयोजित की जा रही है।

बुधवार को कोका कोला एरिना में हथौड़ा और पैडल का खेल शुरू होने के बाद अधिकतम 77 स्लॉट के लिए 333 क्रिकेटरों की बोली लगेगी। पहली बार आईपीएल नीलामी में 20 करोड़ का आंकड़ा पार किया जाएगा। 2024 खिलाड़ी नीलामी अगले साल के पूर्ण टीम से पहले आखिरी है।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद और शोरिफुल इस्लाम हालांकि अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि उन्हें मार्च और अप्रैल में श्रीलंका और जिंबॉब्वे के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की टीम में जगह मिलने की उम्मीद है। इंग्लैंड के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद ने नीलामी से नाम वापस ले लिया है।

उन्हें 50 लाख रुपए के आधार मूल्य वर्ग में रखा गया था। यह 19 वर्षीय खिलाड़ी भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद स्वदेश लौट जाएगा। श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा भी आईपीएल के पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि वह अपने देश की टेस्ट टीम में शामिल नहीं है।

श्रीलंका की टेस्ट टीम में शामिल अन्य खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ तीन अप्रैल को समाप्त होने वाली श्रृंखला के बाद ही आईपीएल में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों को सूचित किया है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मई के पहले सप्ताह से ही आईपीएल 2024 के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हेजलवुड अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण मार्च और अप्रैल में आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। इस तेज गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने ‘रिलीज’ कर दिया था तथा उन्हें मंगलवार को दुबई में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य वाले वर्ग में रखा गया है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार विश्व कप फाइनल के नायक ट्रेविस हेड सहित ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे। बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान 22 मार्च से 11 मई तक ही उपलब्ध रहेंगे।

Open in app