IPL Auction 2019: ये 5 बड़े खिलाड़ी रह सकते हैं अनसोल्ड, जानें क्या है कारण

IPL Auction 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की नीलामी मंगलवार को जयपुर में शुरू होगी।

By सुमित राय | Published: December 18, 2018 10:51 AM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की नीलामी मंगलवार को जयपुर में शुरू होगी। नीलामी में कई खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगेगी तो कई बड़े खिलाड़ियों को निराश होना पड़ेगा। नीलामी में कुल 351 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी और इसमें कुल 70 खिलाड़ियों को खरीदा जा सकता है, जिसमें से 20 जगह विदेशी खिलाड़ियों के लिए है। आज हम आपको 5 ऐसे बड़े खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिनपर टीम फ्रेंचाइजी ज्यादा बेस प्राइस के कारण बोली लगाने से दूर रह सकते हैं। 

शॉन मार्श

पिछले साल नीलामी में नहीं बिकने वाले मार्श का बेस प्राइस इस साल 2 करोड़ रुपये है। इसलिए एक बार फिर वो अनसोल्ड रह सकते हैं।
ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच ने नीलामी से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श नीलामी में बिकेंगे। पिछले साल नीलामी में नहीं बिकने वाले मार्श का बेस प्राइस इस साल 2 करोड़ रुपये है। इसलिए एक बार फिर वो अनसोल्ड रह सकते हैं।

डेल स्टेन

नीलामी के लिए स्टेन ने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा है। इस कारण वो इस साल अनसोल्ड रह सकते हैं।
साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन काफी समय से टी20 मैचों से दूर हैं और उन्होंने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था। इस साल नीलामी के लिए स्टेन ने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा है। इस कारण वो इस साल अनसोल्ड रह सकते हैं।

लसिथ मलिंगा

मलिंगा के प्रदर्शन  में गिरावट आई है और उनका बेस प्राइस भी काफी ज्यादा है, इस कारण आईपीएल में वो अनसोल्ड रह सकते हैं।
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को श्रीलंका टीम का कप्तान बनाया गया है और उनको उम्मीद है कि आईपीएल में भी टीम फ्रेंचाइजी उन पर बड़ी बोली लगा सकती हैं। इस साल मलिंगा का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है। उम्र बढ़ने के साथ मलिंगा के प्रदर्शन  में गिरावट आई है और उनका बेस प्राइस भी काफी ज्यादा है, इस कारण आईपीएल में वो अनसोल्ड रह सकते हैं।

कोरी एंडरसन

इस साल कोरी एंडरसन ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है और इस साल खराब प्रदर्शन व ज्यादा बेस प्राइस के कारण अनसोल्ड रह सकते हैं।
न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन पिछले साल आईपीएल नीलामी में अनलोल्ड रहे थे और नाथन कुल्टर नाइल को चोटिल होने के बाद आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। इस साल कोरी एंडरसन ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है और इस साल खराब प्रदर्शन व ज्यादा बेस प्राइस के कारण अनसोल्ड रह सकते हैं।

डि-आर्की शॉर्ट

डि-आर्की शॉर्ट का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है और इस कारण वो अनसोल्ड रह सकते हैं।
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डि-आर्की शॉर्ट को पिछले साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। अब इस साल उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है और इस कारण वो अनसोल्ड रह सकते हैं।

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)शॉन मार्शडेल स्टेनलसिथ मलिंगा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या