RR vs RCB: जानिए आरसीबी के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने विशेष गुलाबी जर्सी क्यों पहनी है?

RR vs RCB, IPL 2024: फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, “पिंक प्रॉमिस मैच का उद्देश्य ग्रामीण भारत की प्रेरणादायक और सशक्त महिलाओं को टीम का समर्थन बढ़ाना है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 06, 2024 9:00 PM

Open in App

RR vs RCB, IPL 2024:राजस्थान रॉयल्स शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 मैच के लिए एक विशेष ऑल-पिंक किट पहनकर खेल रही है। जर्सी फ्रेंचाइजी के पिंक प्रॉमिस अभियान का एक हिस्सा है जिसका उद्देश्य ग्रामीण भारत में महिला सशक्तिकरण है।

फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, “पिंक प्रॉमिस मैच का उद्देश्य ग्रामीण भारत की प्रेरणादायक और सशक्त महिलाओं को टीम का समर्थन बढ़ाना है। फाउंडेशन की 'औरत है तो भारत है' की व्यापक दृष्टि ने उन सशक्त महिलाओं को कार्रवाई के लिए प्रेरित किया है जो सकारात्मक बदलाव के लिए बाधाओं को तोड़ रही हैं।'' 

इस जर्सी को सीजन की शुरुआत से काफी पहले 12 मार्च को श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा और राजस्थान के खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लॉन्च किया था। इसी पहल के तहत, राजस्थान रॉयल्स भी मैच के दौरान प्रत्येक छह हिट के लिए छह घरों को सौर ऊर्जा से बिजली देने में मदद करेगी।

टॅग्स :आईपीएल 2024राजस्थान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या