IPL 2024: जसप्रीत बुमराह ने वानखेड़े में लगाई 'फिफ्टी', 17 विकेट के साथ फिर से पहुंचे टॉप पर

आईपीएल में वानखेड़े स्टेडियम में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बुमराह अभी पांचवें नंबर पर हैं। वानखेड़े में सुनील नरेन ने 69, लसिथ मलिंगा ने 68, अमित मिश्रा ने 58 और युजवेंद्र चहल ने 52 विकेट लिए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 04, 2024 11:08 AM

Open in App
ठळक मुद्दे बुमराह ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक खास कीर्तिमान बनायाबुमराह ने वानखेड़े में अपने 50 विकेट पूरे किएबुमराह अब मुंबई के इस ऐतिहासिक मैदान में 51 विकेट ले चुके हैं

IPL 2024:मुंबई इंडियंस के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार, 3 अप्रैल को केकेआर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक खास कीर्तिमान बनाया। ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। मैच में जसप्रीत बुमराह ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए। इस तरह बुमराह ने वानखेड़े में अपने 50 विकेट पूरे किए। बुमराह अब मुंबई के इस ऐतिहासिक मैदान में 51 विकेट ले चुके हैं। 

हालांकि आईपीएल में वानखेड़े स्टेडियम में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बुमराह अभी पांचवें नंबर पर हैं। वानखेड़े में सुनील नरेन ने 69, लसिथ मलिंगा ने 68, अमित मिश्रा ने 58 और युजवेंद्र चहल ने 52 विकेट लिए हैं। केकेआर के खिलाफ तीन विकेट लेकर बुमराह आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गए गए हैं। बुमराह के इस सीजन अब 17 विकेट हो चुके हैं। 

IPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बुमराह 17 विकेट के साथ पहले नंबर पर, सनराईजर्स के टी नटराजन 15 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर, चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान 14 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर और पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल 14 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं।

मैच में क्या हुआ

 वेंकटेश अय्यर (70) की बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 के कम स्कोर वाले मैच में शुक्रवार को यहां मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया। नुवान तुषारा (42 रन पर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह (18 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में अच्छी गेंदबाजी से मुंबई ने केकेआर की पारी को 19.5 ओवर में 169 रन पर रोक दिया था लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 18.5 ओवर में 145 रन पर आउट हो गयी। केकेआर के लिए मिचेल स्टार्क ने चार जबकि वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट लिये।

टॅग्स :आईपीएल 2024जसप्रीत बुमराहमुंबई इंडियंसलसिथ मलिंगायुजवेंद्र चहल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या