IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, डेवोन कॉन्वे पहले भाग में नहीं खेल पाएंगे, बाएं अंगूठे में हुआ है फ्रैक्चर

IPL 2024: आईपीएल अभी शुरू भी नहीं हुआ है और इससे पहले ही मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। डेवोन कॉन्वे सर्जरी के बाद कम से कम आईपीएल के पहले भाग में नहीं खेल पाएंगे। कॉनवे के अंगूठे की सर्जरी हुई है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 04, 2024 10:56 AM

Open in App
ठळक मुद्देमौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा हैडेवोन कॉन्वे पहले भाग में नहीं खेल पाएंगे कॉनवे के बाएं अंगूठे के जोड़ में एक छोटा सा फ्रैक्चर है

IPL 2024: आईपीएल अभी शुरू भी नहीं हुआ है और इससे पहले ही मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। डेवोन कॉन्वे सर्जरी के बाद कम से कम आईपीएल के पहले भाग में नहीं खेल पाएंगे। कॉनवे के अंगूठे की सर्जरी हुई है। 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने पुष्टि की है कि कॉनवे के बाएं अंगूठे के जोड़ में एक छोटा सा फ्रैक्चर है। यह चोट उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 के दौरान लगी थी। अब उनकी सर्जरी की जाएगी जिसके कारण वह आठ सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे। इसका मतलब यह होगा कि मई तक उनके आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। हालांकि माना जा रहा है कि कॉन्वे जून में होने वाले  टी20 विश्व कप के लिए फिट हो जाएंगे। 

डेवोन कॉन्वे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत करते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ के साथ उनकी जोड़ी IPL में काफी हिट रही है। टीम को तेज शुरुआत दिलाने के लिए जाने जाने वाले कॉन्वे बांए हाथ के बल्लेबाज हैं। इसी कारण दांए हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के साथ उनकी जोड़ी विपक्षी टीम के गेंदबाजों को काफी परेशान भी करती है। विकेटकीपर होने के बावजूद एमएस धोनी की मौजूदगी में कॉन्वे आईपीएल में मैदान में क्षेत्ररक्षण करते हैं। कॉन्वे की गैरमौजूदगी में सीएसके के लिए पारी की शुरुआत कौन करेगा ये टीम के लिए परेशानी का कारण भी हो सकता है। 

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला करेगी। बीसीसीआई के अनुसार, 17 दिनों में 21 मैच खेले जाएंगे जो 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होंगे। बाकी का शेड्यूल भारत में होने वाले आम चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद जारी किया जाएगा। 

टॅग्स :आईपीएल 2024IPLचेन्नई सुपर किंग्सएमएस धोनीटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या