IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को होने की संभावना, 15 नवंबर तक रिटेन और रिलीज खिलाड़ी की सूची देंगे 10 फ्रेंचाइजी, जानें शेयडूल

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होने की संभावना है

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 27, 2023 11:03 AM

Open in App
ठळक मुद्देदिसंबर के पहले सप्ताह तक नीलामी पूल जारी किया जाएगा।दुबई को आयोजन स्थल माना जा रहा है। बीसीसीआई ने शुरुआत में इस्तांबुल में नीलामी आयोजित करने की योजना बनाई थी।

IPL 2024 Auction: आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) डोज शुरू होने वाला है। आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को होने की संभावना है। 10 फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने के लिए कहा गया है, जिसके बाद दिसंबर के पहले सप्ताह तक नीलामी पूल जारी किया जाएगा।

दुबई को आयोजन स्थल माना जा रहा है। फ्रेंचाइजियों का दावा है कि मिनी नीलामी की तारीख के बारे में अभी तक बीसीसीआई से 'आधिकारिक तौर पर' कुछ नहीं कहा गया है। 15-20 दिसंबर की विंडो के बारे में अनौपचारिक रूप से सतर्क कर दिया गया है। पिछले साल, बीसीसीआई ने शुरुआत में इस्तांबुल में नीलामी आयोजित करने की योजना बनाई थी।

अंततः इसे कोच्चि में आयोजित किया गया था। हालाँकि, बोर्ड के सूत्रों ने संकेत दिया कि 'विकल्प तलाशे जा रहे हैं' और दुबई 'उन स्थानों में से एक' है। प्रत्येक टीम के पास 100 करोड़ रुपये का पर्स होगा। पिछले साल के 95 करोड़ रुपये के पर्स से अधिक है। प्रत्येक कितना खर्च कर सकता है, यह स्पष्ट रूप से इस बात पर निर्भर करेगा कि किन खिलाड़ियों को बरकरार रखा जाता है और रिलीज़ किया जाता है।

इस बीच चर्चा है कि महिला प्रीमियर लीग के लिए नीलामी दिसंबर के पहले हफ्ते में होगी. हालांकि, सूत्रों ने संकेत दिया है कि अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है. टूर्नामेंट के फरवरी-मार्च विंडो में आयोजित होने की उम्मीद है।

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनIPLइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)बीसीसीआईदुबईआईपीएल 2023आईपीएल 2022

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या